10 लोगों को शिकार बना चुके आदमखोर बाघ की मौत, NTCA ने दी थी अनुमति।

बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा में शनिवार को एक आदमखोर बाघ की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक उसने 6 महीने में 10 लोगों पर...

बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा में शनिवार को एक आदमखोर बाघ की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक उसने 6 महीने में 10 लोगों पर हमला किया था। इन हमलों में 9 लोगों की जान चली गई, जबकि एक शख्स जिंदगी भर के लिए लाचार हो गया है. आदमखोर बाघ का खौफ लोगों के दिलों में उतर चुका था। वे अपने घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे थे।

गोवर्धना थाना क्षेत्र के डुमरी में शुक्रवार की सुबह 35 वर्षीय संजय महतो को बाघ ने शिकार बना लिया। हरहिया सारेह में बाघ ने संजय पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व बीटीआर के बलुआ गांव में 35 वर्षीय महिला और उसके 10 वर्षीय बेटे को भी बाघ ने शिकार बना लिया. खबर के मुताबिक वन विभाग और पुलिस के मना करने के बावजूद दोनों सुबह घास काटने मैदान में गए।

NTCA ने दी आदमखोर को मारने की अनुमति

इससे पहले गुरुवार को बाघ ने 12 साल की बगदी कुमारी पर हमला किया था। हमले के दौरान वह अपने घर में सो रही थी। इसके बाद, राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (NTCA) ने आदमखोर बाघ को मारने की अनुमति दी। खबर के मुताबिक, वन विभाग की टीम पिछले 25 दिनों से बगहा के जंगलों में बाघ की तलाश कर रही थी. टीम में बिहार वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य विशेषज्ञ शामिल थे। उनका कहना है कि बाघ दूसरे बाघ के क्षेत्र में आ गया था। इस कारण वह जंगल में नहीं जा सका। वह गांवों में घूम रहा था और लोगों को अपना शिकार बना रहा था।

आदमखोर बाघ के लगातार बढ़ते हमलों से ग्रामीणों का गुस्सा और बढ़ गया। लोगों ने वन क्षेत्र कार्यालय पर पथराव भी किया। सरकारी वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं उन्होंने इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की। उन्होंने मांग की थी कि वन विभाग बाघ को पकड़ ले या मार डाले, नहीं तो हमें बाघ को मारने की अनुमति दे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button