अभ्यास के दौरान चोट लगने के कारण फिट होने से पहले बुमराह के WC से बाहर होने की संभावना !

सूत्रों के मुताबिक, भारत का स्टार पेसर बुमराह रविवार को बेंगलुरु में प्रैक्टिस मैच के बाद नेट पर गेंदबाजी कर रहे थे।  इसके बाद उन्हें दोबारा चोट लगी।

सूत्रों के मुताबिक, भारत का स्टार पेसर बुमराह रविवार को बेंगलुरु में प्रैक्टिस मैच के बाद नेट पर गेंदबाजी कर रहे थे।  इसके बाद उन्हें दोबारा चोट लगी।  शुरुआत में बुमराह को हैमस्ट्रिंग चोट की आशंका जताई गई थी।अभी यह स्पष्ट नहीं है कि चोटें कितनी गंभीर हैं।  लेकिन बुमराह की दोबारा लगी चोट ने चिंता बढ़ा दी है।  यदि चोट गंभीर है, तो भारत के स्टार तेज गेंदबाज के लिए 50 ओवर का विश्व कप खेलना लगभग असंभव होगा। क्योंकि अगस्त शुरू होने वाला है।

विश्व कप अगले अक्टूबर में शुरू होगा।  इस बात पर आशंका के काले बादल मंडरा रहे हैं कि दो महीने के अंदर चोट से उबरकर मैच के लिए फिट होकर क्या बुमराह वर्ल्ड कप में जा पाएंगे या नहीं।  हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने इस मामले पर अपना मुंह नहीं खोला है। भारतीय बोर्ड ने बुमराह की चोट के बारे में कुछ नहीं कहा।

Jasprit Bumrah out of T20 World Cup with back stress fracture BCCI sources  - टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर,  जानिए किस गेंदबाज को

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि…

लेकिन रविवार सुबह तक भारतीय फैंस को बुमराह से उम्मीद थी।  पिछले गुरुवार को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं।  फिर उन्होंने रविवार को एलुरे में तैयारी मैच में पूरे 10 ओवर फेंके। उन्होंने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किये।  दो मेडन ओवर भी फेंके। अगर सब कुछ ठीक रहा तो उन्हें अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया जा सकता है। लंबे समय तक मैदान से बाहर रहने के बाद भारतीय बोर्ड ने यह समझने की योजना बनाई थी कि बुमराह कितने मैच फिट हो गए हैं, उनका शरीर कितना दबाव झेल सकता है।

क्या बुमराह इस बार फिर से विश्व कप में जाएंगे ?

अगर लंबे समय के बाद बुमराह वनडे क्रिकेट में वापसी करते हैं तो यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि क्या बुमराह पूरे 10 ओवर का दबाव झेल पाएंगे या नहीं। दबाव में अचानक वृद्धि होने पर दर पलटने का भी जोखिम होता है। इसलिए bcci ने शुरुआत में टी20 खेलकर धीरे-धीरे कार्यभार बढ़ाने की योजना बनाई है।  एशिया कप में पहले चार ओवर, फिर 10 ओवर। सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और लय हासिल करूंगा। और उम्मीद थी कि विश्व कप में बुमराह पुरानी लय में नजर आएंगे।

लेकिन रविवार को बुमराह के प्रैक्टिस पर लौटने के बाद यह उम्मीद पूरी होगी या नहीं, इस पर बड़ा सवालिया निशान लग गया है।  जिन्होंने पिछले सितंबर से कोई प्रोफेशनल मैच नहीं खेला है। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।  क्या बुमराह इस बार फिर से विश्व कप में जाएंगे, इसका जवाब फिलहाल खोजा जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button