#CRICKET : पाकिस्तान को पछाड़ टीम इंडिया की टॉप 3 में एंट्री !

जीत का फायदा उसे जहां रैंकिंग में बढ़ोत्तरी के रूप में मिली है तो वहीं दूसरी ओर उसके चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को उसकी जीत से नुकसान हुआ

हाल ही में शुरू हुई भारत का इंग्लैंड के साथ वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। जिसमे टीम इंडिया ने शानदार तरीके से 10 विकेट से इंग्लैंड को मात दी।

पाकिस्तान तीसरे नंबर पर था तो वहीं भारत चौथे नंबर पर था

भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही आईसीसी की वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुँच गई है। उसकी इस जीत का फायदा उसे जहां रैंकिंग में बढ़ोत्तरी के रूप में मिली है तो वहीं दूसरी ओर उसके चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को उसकी जीत से नुकसान हुआ है। सीरीज शुरू होने से पहले जहाँ पाकिस्तान तीसरे नंबर पर था तो वहीं भारत चौथे नंबर पर था।

तीसरे स्थान पर 108 अंको के साथ पहुँच गई

लेकिन कल हुए मैच के बाद ये आंकड़े बदल गए। अब आईसीसी के द्वारा ताज़ा रैंकिंग के आंकड़े में टीम इंडिया तीसरे स्थान पर 108 अंको के साथ पहुँच गई है। जबकि पाकिस्तान 106 अंको के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है। जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 19 रन देकर 6 विकेट लिए।

भारत के खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर

उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 3 और कृष्णा ने एक विकेट लिया। भारतीय तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड की पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई | यह उनका भारत के खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर है। जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की 58 गेंदों में नाबाद 78 रन की पारी के दम पर 10 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लैंड को 31 ओवर शेष रहते हरा दिया। स्थायी कप्तान बनने के बाद से रोहित की वनडे में 4 मैचों में यह चौथी जीत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button