कोविड संक्रमण : दो छात्राओं के पॉजिटिव होने पर दो दिन के लिए कॉलेज बंद!

रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, इसके साथ ही 25 और 26 अप्रैल को कालेज बंद कर दिया गया

लखनऊ : ला मार्टिनियर गल्र्स कालेज की दो छात्राएं कोरोना ( corona  ) की चपेट में आई हैं। रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। इसके साथ ही 25 और 26 अप्रैल को कालेज बंद कर दिया गया है। वहीं रविवार को राजधानी में 10 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि दो छात्राएं कोविड पाजिटिव मिली हैं। इसलिए निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार कांटैक्ट ट्रेसिंग कराते हुए टेस्टिंग भी कराई जाएगी। यदि किसी को कोविड संक्रमण के लक्षण प्रतीत होते हैं, तो तत्काल अपनी टेस्टिंग कराए। इसके अलावा कोविड संबंधी अधिक जानकारी या समस्या के लिए इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंडकमांड सेंटर की हेल्पलाइन नंबर 0522-4523000 पर संपर्क कर सकते है।

राजधानी में 10 को कोरोना ने जकड़ा

राजधानी में रविवार को 10 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। इसमें छह पुरुष व चार महिला हैं। आठ मरीजों ने कोविड संक्रमण को मात देने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से तीन संक्रमित चिनहट, दो-दो अलीगंज, रेडक्रास व सिल्वर जुबली, एक टूडियांगज में पॉजिटिव मिला है। इनमें बाहर से यात्रा करके लौट व कांटेक्ट ट्रेसिंग के तीन-तीन लोग हैं। एक ऑपरेशन से पहले जांच में व अन्य तीन हैं। इस तरह कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 70 पहुंच हो गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। करीब डेढ़ माह के दौरान 130 कोरोना संक्रमितों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई। सभी में ओमीक्रोन व उसके सब टाइप की ही पुष्टि हो रही है। मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वायरस का प्रसार हो रहा है लेकिन घबराएं नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button