गुजरात में हार के बाद कांग्रेस का आरोप, ‘आप और ओवैसी ने काटे हमारे वोट’

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। गुजरात में बीजेपी लगातार सातवीं बार...

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। गुजरात में बीजेपी लगातार सातवीं बार सरकार बनाने के लिए 157 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने 2002 के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. वहीं, गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने राज्य में अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है.

बहरहाल, राज्य में कांग्रेस की करारी हार के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जे ठाकोर ने पार्टी की हार के बाद कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) और ओवैसी की AIMIM ने हमारा वोट काटा। प्रेस से बात करते हुए J Thakor ने कहा, ‘यह सच है कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के वोट कटने के कारणों में आप और असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। हम कमियों का विश्लेषण करने के लिए जल्द ही बैठक करेंगे। मुझे उम्मीद है कि अगली सरकार अपने वादे पूरा करेगी।

गुजरात में भाजपा को स्पष्ट बढ़त मिलने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस राज्य में सत्ता समर्थक लहर है। हम गुजरात में एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं क्योंकि राज्य के लोगों का पीएम मोदी पर बहुत विश्वास है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि गुजरात मॉडल को 2000-2001 से लोगों के समर्थन से स्वीकार किया गया है। हम देश के सामने जो मॉडल पेश कर रहे हैं, उसे स्वीकार किया जा रहा है। मैं गुजरात के लोगों और भाजपा को बधाई देता हूं। मतदान के इतिहास में यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button