#Admit Card : JEE का एडमिट कार्ड हुआ जारी !

जेईई मेन 2022 के आवेदक जेईई प्रवेश पत्र jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड 2022 डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

जून 2022 सत्र के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2022 प्रवेश पत्र राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency) द्वारा जारी किया गया है। जेईई मेन 2022 के आवेदक जेईई प्रवेश पत्र jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि के माध्यम से वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं। जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022 डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

उम्मीदवारों को स्व-घोषणा फॉर्म लाना होगा

जेईई मेन 2022 परीक्षा तिथियों के अनुसार, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 23 जून से 29 जून के बीच आयोजित की जाएगी। जून सत्र के प्रवेश पत्र के साथ प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को स्व-घोषणा फॉर्म लाना होगा। जेईई मेन सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म 2022 पहले पेज पर छपे एडमिट कार्ड का एक हिस्सा है।इस संबंध में जारी एक एनटीए बयान में कहा गया है, “उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रश्न पत्र में उल्लिखित विषय-विशिष्ट निर्देशों और अन्य निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें।”

Related Articles

डाउनलोड करने में कठिनाई

इसमें आगे कहा गया है: “यदि किसी उम्मीदवार को जेईई (मेन) – 2022 सत्र 1 (जून 2022) के लिए एक अंडरटेकिंग के साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो वह 011 – 40759000 पर संपर्क कर सकता है या jeemain@ पर ई-मेल कर सकता है ।

माता-पिता के हस्ताक्षर भी ज़रूरी

उम्मीदवार के बाएं हाथ के अंगूठे के निशान और हस्ताक्षर के अलावा, जेईई मेन 2022 स्व-घोषणा फॉर्म में माता-पिता के हस्ताक्षर की भी आवश्यकता होती है। सभी उम्मीदवारों को जेईई मेन 2022 का स्व-घोषणा फॉर्म लाना अनिवार्य है जिसके बिना परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

दूसरा सत्र 21 जुलाई से 30 जुलाई के बीच

इस साल, जेईई मेन दो सत्रों – जून और जुलाई में आयोजित किया जाएगा। पहला सत्र जहां 23 जून से 29 जून के बीच आयोजित होना है, वहीं दूसरा सत्र 21 जुलाई से 30 जुलाई के बीच होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button