अबू धाबी के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद का निधन, 40 दिन का शोक हुआ घोषित !

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर 40 दिनों के शोक की घोषणा ...

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी अमीरात के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का आज निधन हो गया है। राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय के हवाले से स्थानीय मीडिया ने ये जानकारी सार्वजनिक की है। मंत्रालय ने राज्य मीडिया पर बयान में कहा, “राष्ट्रपति मामलों का मंत्रालय संयुक्त अरब अमीरात के लोगों, अरब और इस्लामी देशों और दुनिया को राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करता है।”

संविधान के तहत दुबई के शासक उपराष्ट्रपति और प्रमुख शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम, संघीय परिषद तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य करेंगे, जो एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 30 दिनों के भीतर सात अमीरात के शासकों का समूह है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर 40 दिनों के शोक की घोषणा की है। बता दें, 1948 में पैदा हुए खलीफा को 2014 में एक स्ट्रोक से पीड़ित होने के बाद से शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से देखा गया था और उनके सौतेले भाई अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद, जिन्हें एमबीजेड के नाम से जाना जाता है, एक ओपेक, यू.एस.-संबद्ध संयुक्त अरब अमीरात का वास्तविक शासक रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button