लखनऊ नाबालिग रेप कांड का मुख्य आरोपी भेजा गया जेल, एडिशनल इंस्पेक्टर सस्पेंड

लखनऊ के सरोजनीनगर में नाबालिग छात्रा से रेप मामले में अब एक्शन तेज हुआ है। पांच घंटे की मशक्कत और दो थानों के बीच सीमा विवाद के बाद पीड़िता का केस दर्ज हुआ था।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ गैंगरेप केस में अब पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है। सरोजनीनगर से बीते दिनों पांचवीं की छात्रा को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप करने के मुख्य आरोपित को पुलिस ने बुधवार को जेल और नाबालिग आरोपित को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। वहीं, केस में लेटलतीफी और लापरवाही बरतने के आरोप में थाने के अतिरिक्त इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। थाना प्रभारी के खिलाफ भी जांच शुरू हो गई है।
सरोजनीनगर इलाके में रहने वाली पांचवीं की 14 वर्षीया छात्रा सोमवार शाम करीब 4:30 बजे स्कूल से पैदल घर जा रही थी। आरोप है कि कार सवार दो युवकों ने उसे अगवा कर लिया और कृष्णानगर स्थित एक होटल में ले गए। वहां बंधक बनाकर उससे रेप किया। आरोपितों ने उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया और विरोध करने पर उसे वायरल करने के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपितों के चंगुल से छूटने के बाद किशोरी पिता को बदहवास हालत में मिली।

पांच घंटे थाने पर बैठाया, फिर वापस भेजा

बेटी से पूरी बात पता चलने पर पिता उसे लेकर कृष्णानगर कोतवाली ले गए। आरोप है कि पुलिस वहां उन्हें करीब पांच घंटे तक बैठाए रही। उसके बाद घटनास्थल सरोजनीनगर बताकर वापस भेज दिया था। एसीपी कृष्णानगर को जानकारी हुई तो उनके निर्देश पर सरोजनीनगर थाने में दुराचार व पॉक्सो ऐक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ।
पीड़िता के पिता ने सरोजनीनगर इलाके के रहने वाले दानिश और एक अन्य नाबालिग को नामजद करवाया था। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल के लिए भेजने के साथ दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया था। चौकी प्रभारी शिवराज सिंह ने बताया कि घटना में इस्तेमाल की गई वैगन आर कार बरामद करने के साथ ही आरोपित दानिश को जेल भेजा गया है।
चौकी प्रभारी ने बताया कि बाल आरोपी को बाल सुधार गृह भेजा गया है। मुख्य आरोपित दानिश एक शख्स की वैगन आर टैक्सी में चलाता था। उसी गाड़ी से वह छात्रा को अगवा कर होटल में ले गया था।

इंस्पेक्टर अनवर अहमद सस्पेंड

डीसीपी साउथ केशव कुमार ने बताया कि सरोजनीनगर थाने के अतिरिक्त इंस्पेक्टर अनवर अहमद को सस्पेंड कर दिया गया है। छात्रा के घरवालों ने उन पर लेटलतीफी का आरोप लगाया है। वहीं, थाना प्रभारी राजदेव राम प्रजापति की भूमिका की भी जांच की जा रही है। हालांकि, घटना वाले दिन थाना प्रभारी अवकाश पर थे। अतिरिक्त इंस्पेक्टर के पास ही थाने का चार्ज था।
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button