दुबई के NRI बिजनेसमैन ने दामाद पर लगाया 107 करोड़ रुपये ठगने का आरोप !

जब दुबई स्थित एनआरआई व्यवसायी अब्दुल लाहिर हसन ने 2017 में अपनी बेटी की शादी कासरगोड के रहने वाले एक केरल वासी से की, तो....

जब दुबई स्थित एनआरआई व्यवसायी अब्दुल लाहिर हसन ने 2017 में अपनी बेटी की शादी कासरगोड के रहने वाले एक केरल वासी से की, तो उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी कि पांच साल बाद उनका दामाद कथित तौर पर उनसे लगभग 107 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करेगा, इसके अलावा 1,000 तोले सोने के आभूषण अपनी बेटी को उपहार में दिए।

करीब तीन महीने पहले हसन द्वारा अलुवा पुलिस को की गई शिकायत के अनुसार, जब उसे पता चला कि क्या हो रहा है, तो दामाद मुहम्मद हफीज ने भी कथित तौर पर व्यवसायी की कुछ संपत्तियों का स्वामित्व प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की। चूंकि शामिल राशि 100 करोड़ रुपये से अधिक है और आरोपी अभी भी फरार हैं और कथित तौर पर गोवा में हैं, मामले की जांच गुरुवार, 24 नवंबर को केरल पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई थी।

शिकायतकर्ता हसन ने एक टीवी चैनल को बताया कि अलुवा पुलिस कथित रूप से आरोपी को गिरफ्तार करने या उसे पूछताछ के लिए बुलाने में विफल रही और वे उसके उपयोग के लिए दी गई 1.5 करोड़ रुपये की कार भी नहीं वसूल सके। हसन ने कहा कि कथित धोखाधड़ी या धोखाधड़ी उनके दामाद द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बाद लगाए गए जुर्माने का भुगतान करने के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये मांगने के साथ शुरू हुई।

हसन ने चैनल को बताया कि इसके बाद जमीन खरीदने या जूते-चप्पल का शोरूम खोलने जैसे कई बहाने से उनके दामाद ने उनसे 92 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हसन के दामाद ने यह सब अकेले नहीं किया और उसके साथ एक साथी अक्षय थॉमस वैद्यन था। अधिकारी ने बताया कि हसन ने पुलिस को दी शिकायत में दोनों का नाम लिया है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button