#दिल्ली: 15 अगस्त के पहले ही 2 बांग्लादेशी हुये गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट हुये बरामद !

स्वतंत्रता दिवस को लेकर देश-भर में तैयारियां जोरों- शोरों से चल रहीं हैं। खास बात ये है कि इस साल का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास है, क्योंकि देश की आजादी का यह 75वां साल है।

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) को लेकर देश-भर में तैयारियां जोरों- शोरों से चल रहीं हैं। खास बात ये है कि इस साल का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास है, क्योंकि देश की आजादी का यह 75वां साल है। इस मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Nectar festival of freedom) के तहत देशभर में कई तरह के आयोजन और अन्य पार्टियां रैली (Other parties rally) कर रहें हैं। हाल ही ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Campaign) चलाया जा रहा है।15 अगस्त 2022 के खास मौके पर देश की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि रविवार 14 अगस्त को ही देश की राजधानी दिल्ली में दो बांग्लादेशी नागरिकों को धर दबोचा गया। इनके पास से वहां के मंत्रियों के रबड़ स्टांप (10) के साथ 11 पासपोर्ट (अलग-अलग बांग्लादेशी नागरिकों के) बरामद किये गये हैं। जिन्हें जब्त कर लिया गया है। फिलहाल बताया गया है कि जब्त किये गये पासपोर्ट फर्जी हैं। गिरफ्तारी के बाद दोनों से पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली में 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार

आपको बता दें कि भारत की राजधानी में दिल्ली में पुलिस (police in delhi) ने 15 अगस्त से ठीक पहले ही 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार (Bangladeshi nationals arrested) किया है। इनके पास से अलग-अलग पहचान के 11 बांग्लादेशी पासपोर्ट (Bangladeshi passport) और 10 फर्जी रबर स्टांप (fake rubber stamp) भी बरामद हुए हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार (Arrested) किये गये दोनों आरोपियों की पहचान 28 साल के मोहम्मद मुस्तफा (Mohamed Mustafa) और मोहम्मद हुसैन शेख (Mohd Hussain Sheikh) के रूप में नजर आई है।

डीसीपी एम हर्षवर्धन (DCP M Harsh Vardhan) के अनुसार DCP ने 11 पासपोर्ट अलग-अलग बांग्लादेशी नागरिकों के मिलने की पुष्टि की है। ऐसे में साउथ थाने में फॉरेनर्स एक्ट (foreigners act) और 468/ आईपीसी (IPC) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस सिलसिले में पुलिस ने जांच की पुष्टि करते वक़्त बताया है कि छानबीन में पता चला कि ये दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के एजेंट के रूप में काम करते हैं।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button