‘लखनऊ’: ट्रैक्टर पलटने से 9 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुःख!

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसे की खबर सामने आई है। इस दौरान लखनऊ के इटौंजा में कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा (Gaddinpurwa on Kumhrawan Road) के पास ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट जाने की घटना सामने आई है।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसे की खबर सामने आई है। इस दौरान लखनऊ के इटौंजा में कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा (Gaddinpurwa on Kumhrawan Road) के पास ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट जाने की घटना सामने आई है। बता दें कि इस गंभीर हादसे में ट्रैक्टर पलट जाने से 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। इस हादसे में 36 घायल हो गए हैं।

‘नवरात्रि’ के पहले दिन हुआ बड़ा हादसा

आपको बता दें कि आज नवरात्रि के पहले दिन सोमवार को राजधानी लखनऊ के इंटौंजा इलाके में बड़ा हादसा हो गया है। ऐसे में तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली में टक्कर मार दी है। टक्कर से ट्रैक्टर- ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट कर तालाब में गिर गई और इस हादसे में ट्राली सवार 45 लोग तालाब में डूब गये हैं।

‘SDRF’  ने चलाया अभियान

जानकारी के अनुसार हादसे में 9 महिलाएं और एक बच्ची की मौत हो गई है। State Disaster Response Fund (SDRF) Rescue अभियान चलाकर लोगों को तालाब से बाहर निकालने की कोशिश की है। बताया जा रहा है, ट्राली सवार सभी लोग सीतापुर के अटरिया से इंटौजा स्थित ऊनई देवी दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए आ रहे थे।

इस हादसे की सूचना पर डीएम सूर्य पाल गंगवार (DM Surya Pal Gangwar) मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक हादसे की शिकार ट्राली तालाब मे गिरते ही सभी उसके नीचे दब गये हैं।

‘सीएम’ ने जताया दुख

लखनऊ सड़क हादसे पर सीएम योगी ने हुई जनहानि को लेकर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button