PM Modi ने 36वें National Games समारोह का उद्घाटन करते हुए खिलाड़ियों को किया संबोधित!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया। 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा...

PM Modi ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया। 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम सबसे कम उम्र की आबादी वाले देश के लिए सबसे बड़े खेल आयोजन की मेजबानी कर रहा है।”

उद्घाटन के इस मौके पर पीएम मोदी ने देश भर के तमाम एथलीटों को भी संबोधित किया. ओलंपियन पीवी सिंधु, नीरज चोपड़ा और रवि कुमार दहिया ने भी इस आयोजन में हिस्सा लिया।

 

गुजरात के इतिहास में यह पहली बार है कि वह राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाले खेलों का आयोजन गुजरात के 6 शहरों अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में किया जाएगा।

लगभग 15000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

देश भर के लगभग 15,000 खिलाड़ी, कोच और अधिकारी 36 खेल विधाओं में भाग लेंगे, जिससे यह अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्रीय खेल बन जाएगा। खेल आयोजन अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर के छह शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

पीएमओ ने कहा कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में, राज्य ने “अंतरराष्ट्रीय मानकों का एक मजबूत खेल बुनियादी ढांचा बनाने की यात्रा शुरू की, जिससे राज्य को बहुत कम समय में खेलों की तैयारी करने में मदद मिली।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button