अचानक वायरल हुआ ये गाना और बदल गई गजेंद्र वर्मा की जिंदगी, जानें पूरी कहानी

आपने ये गाना तो सुना ही होगा, 'तूने मेरे जाना, कभी नहीं जाना,... इश्क मेरा दर्द मेरा'। साल 2013 में ये गाना अचानक सोशल मीडिया पर...

आपने ये गाना तो सुना ही होगा, ‘तूने मेरे जाना, कभी नहीं जाना,… इश्क मेरा दर्द मेरा’। साल 2013 में ये गाना अचानक सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस गाने के क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस वक्त ये गाना वायरल हुआ उस वक्त 4G नहीं था। बहरहाल, इस गाने पर व्यूज जबरदस्त थे। लोगों ने इस गाने को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड भी किया और सुना भी।

वही आज यानी 20 अप्रैल को इस गाने के गायक गजेंद्र वर्मा का जन्मदिन है. उनका जन्म वर्ष 1990 में हरियाणा के सिरसा जिले में हुआ था। लेकिन उन्होंने जयपुर में पढ़ाई की। उनके पिता, सुरेंद्र वर्मा, एक प्रसिद्ध कवि और रंगमंच कलाकार थे। उनके बड़े भाई विक्रम सिंह भी संगीतकार हैं। ‘तूने मेरे जाना’ को वायरल करने के पीछे गजेंद्र वर्मा के भाई का हाथ था. उनकी संगीत कंपनी SONOTEK द्वारा अपने YouTube चैनल पर साझा करें।

गजेंद्र वर्मा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में ‘तुने मेरे जाना’ से की, जो ‘खालीपन’ एल्बम का एक गीत है। इस गाने को आईआईटी के एक छात्र ने मरने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लिखा था। उस लड़के को कैंसर था। फिर साल 2014 में ये गाना वायरल हुआ और इस कहानी ने लोगों को खूब इमोशनल कर दिया।

इसके बाद गजेंद्र ने कई गाने गाए। जिसमें फिल्म टेबल नंबर 21 का ‘मन मेरा’ और साल 2016 का मैं तेरा ही रहूं’ साल 2018 में रिलीज हुए उनके गाने ‘तेरा घाटा’ को लोगों ने खूब सराहा। गाने को यूट्यूब पर 450 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था। फिर साल 2021 में ‘सुन बलिए’ आई, जिसमें उनके अलावा सोनू कक्कड़ की भी आवाज थी और वीडियो में गजेंद्र के साथ अपूर्वा अरोड़ा भी नजर आईं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button