डिटॉक्स जूस: वजन घटाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए कैसे बनाएं खीरे का कीवी जूस!

यदि आप एक आसान नुस्खा ढूंढ रहे हैं जो आपको प्रतिरक्षा बनाने में मदद करेगा, किलो कम करेगा और डिटॉक्सीफाई भी करेगा

अगर कोई एक चीज है जो 2020 बदल गई है। तो वह है स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता। इम्युनिटी, फिटनेस और डिटॉक्सके बारे में बातचीत की ओर पूरी तरह से बदलाव आया है। जो लोग अब तक अपने खाने के बारे में अनजान या लापरवाह थे।वे अधिकध्यान दे रहे हैं और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। जो आपको प्रतिरक्षा बनाने, किलो कम करने और डिटॉक्सीफाई करने में भी मदद करेगा। यहाँ एक ककड़ी कीवी का रस (juice) है जिसे आप कुछ ही समय में आसानी से बना सकते हैं।

वजन घटाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए खीरा और कीवी क्यों?

खीरा कीवी जूस के स्वास्थ्य लाभ

खीरा और कीवी दोनों मौसमी खाद्य पदार्थ हैं। जो पोषक गुणों से भरपूर होते हैं। खीरा में लगभग 95% पानी होता है।जो शरीर को अंदरसे हाइड्रेट रखता है। सब्जी हल्की, भरने वाली है और आपको अतिरिक्त किलो वजन कम करने में मदद कर सकती है और साथ हीशरीर को विटामिन के जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान कर सकती है।

Related Articles

ककड़ी में होते है एंटीऑक्सीडेंट

ककड़ी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। जो शरीर के लिए बीमारियों सेलड़ने के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। कीवी भी विटामिन सी के सबसे कम मूल्यांकन वाले स्रोतों में से एक है।

खीरा कीवी जूस कैसे बनाये जानिए यहाँ

खीरा और कीवी को छोटेछोटे टुकड़ों में काट लें और एक घंटे के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। अब, उन्हें पुनः प्राप्त करें औरकुचल बर्फ और पानी के साथ उनका रस निकाल लें। रस में अदरक भी मिलाया जा सकता है ताकि रेसिपी में एक स्वादिष्ट, जोशीलाट्विस्ट सके। स्प्राउट्स से गार्निश करें और जूस में सेलेरी स्टिक्स डालकर चलाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button