लखनऊ के मदरसों में कराया गया बच्चो से योग !

आज के दिन स्कूलों में भी योग की मुद्राये करवाई जाती है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वाराणसी के रेवड़ी तालाब स्थित मदरसा जामिया फरुकिया में छात्राओं ने योग दिवस के आयोजन में प्रतिभाग किया।

21 जून को हर साल वैश्विक स्तर पर योग दिवस मनाया जाता है इस बार योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में योग कार्क्रम में हिस्सा लिया और साथ ही योग भी किया आपको बता दे की प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के दौरे पर है लेकिन अपनी भारतीय सभ्यता को नहीं भूलेंगे योग दिवस के दिन हर उम्र का व्यक्ति बड़े ही हर्षोउल्लास से योग करता है। आज के दिन स्कूलों में भी योग की मुद्राये करवाई जाती है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वाराणसी के रेवड़ी तालाब स्थित मदरसा जामिया फरुकिया में छात्राओं ने योग दिवस के आयोजन में प्रतिभाग किया।

International Yoga Day Celebrated In Ghazipur Madrasa Ann | International  Yoga Day 2022: गाजीपुर के मदरसा में छोटे-छोटे बच्चे भी करते दिखे कठिन आसन,  देखें तस्वीरें

मदरसों में योग दिवस पर कराया गया बच्चो से योग

इस दौरान छात्राओं को योग्‍य प्रशिक्षक के निर्देशन में विभिन्‍न योग की मुद्राओं में योग करके निरोग रहने की साधना और परंपराओं का निर्वहन कर समाज में स्‍वस्‍थ्‍य रहने के प्रयासों और आयोजन की महत्‍ता पर भी मंथन किया। मदरसे में सुबह की शुरुआत छात्राओं ने योग करके की। मदरसे के शिक्षकों और मौलवियों के निर्देशन में योग की परंपराओं का निर्वहन कर छात्राएं भी खुश नजर आईं। योग दिवस की परंपराओं को पूरा करने के साथ ही योग विषय पर परिचर्चा का भी आयोजन किया गया।

लोगों ने निरोगी काया के लिए किया योग, मदरसों में भी हुआ आयोजन | People did  yoga for a healthy body, organized in madrasas too - Dainik Bhaskar

योग दिवस पर स्‍वस्‍थ्‍य रहने के प्रयास

मदरसे में मौल‍वी की ओर से योग करने की भारतीय परंपरा के जरिए सेहत को बेहतर रखने के उपायों को भी अपनाने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि योग करने से शरीर निरोग रहता हैं। और मदरसे में पढने वाले बच्चों को योग करने के लिए जागरूक किया गया । जिसमें इमरान खान,मो मोबिन ,सलीम अहमद ,यूशूफ,तयद अली रजा, सहित मदरसे में रहने वाले छात्र छात्राओं सहित अध्यापकों ने हिस्सा लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button