दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के CM KCR की बेटी कविता को CBI ने किया तलब

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को समन जारी किया। सीबीआई ने उन्हें 6 दिसंबर को पेश होने का निर्देश दिया है।

एएनआई ने के कविता के हवाले से कहा, “मुझे अपना स्पष्टीकरण मांगने के लिए सीआरपीसी की धारा 160 के तहत सीबीआई नोटिस जारी किया गया है। मैंने अधिकारियों को सूचित किया है कि मैं 6 दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर उनसे मिल सकती हूं।”

कविता का नाम मामले में तब सामने आया जब ईडी ने एक आरोपी अमित अरोड़ा की रिमांड रिपोर्ट में दावा किया कि एमएलसी और अन्य “साउथ ग्रुप” नामक एक समूह का हिस्सा थे।

ईडी ने पिछले हफ्ते अपना पहला चार्जशीट दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि आरोपियों में से एक विजय नायर ने आप नेताओं की ओर से ‘साउथ ग्रुप’ से 100 करोड़ रुपये की घूस ली थी, जिसे केसीआर की बेटी सहित कई लोगों द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इस मामले के आरोपियों में से एक हैं। यह मामला तब सामने आया जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की मांग की।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कई अपात्र वेंडरों को दिल्ली सरकार ने रिश्वत के बदले लाइसेंस दिए थे। पिछले साल नवंबर में पेश की गई नीति को आठ महीने बाद वापस ले लिया गया था।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button