नियमो का उल्लंघन करना पड़ा आप नेता राघव चड्डा को भारी !

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस बारे में घोषणा करते हुए कहा कि मैं राघव चड्ढा को परिषद की सेवा से तब तक निलंबित करता हूं जब तक परिषद को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट नहीं मिल जाती।

आज यानि 11 अगस्त को राज्यसभा में एक मुद्दे को लेकर आप के सांसद राघव चड्ढा को उनके पद से निलंबित कर दिया गया है। राघव चड्डा जो बीजेपी पर तीखे तंज कसते थे और सच बोलने पर विशवास करते थे। आज उन्होंने अपने पैरो पर ही कुल्हाड़ी मार ली है दरअसल आज राघव चड्डा को राजयसभा से निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस बारे में घोषणा करते हुए कहा कि मैं राघव चड्ढा को परिषद की सेवा से तब तक निलंबित करता हूं जब तक परिषद को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट नहीं मिल जाती।

Raghav Chadha राज्यसभा से हुए निलंबित | 9News Hindi

राज्यसभा में आप के सांसद राघव चड्डा पर फूटा पहाड़

राघव चड्ढा को नियमों के उल्लंघन, अवमाननापूर्ण आचरण, विशेषाधिकार समिति की लंबित रिपोर्ट के लिए राज्यसभा से निलंबित किया गया है। इस मामले पर आम आदमी पार्टी का भी बयान सामने आया है। आप ने कहा कि राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने विशेषाधिकार समिति की ओर से रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने तक राघव चड्ढा को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया है। पार्टी ने कहा कि उक्त निलंबन कल राघव की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कथित उल्लंघन मामले में अपना बचाव करने के कारण किया गया है।

राज्यसभा से सस्पेंड हुए AAP के सदस्य राघव चड्ढा - aap mp raghav chadha  suspended from rajya sabha-mobile

राजयसभा से राघव चड्डा हुए निलंबित

पीयूष गोयल के निलंबन प्रस्ताव या विशेषाधिकार समिति की ओर से दिए गए नोटिस में कहीं भी जालसाजी या नकली, हस्ताक्षर, फर्जीवाड़ा आदि शब्दों का उल्लेख नहीं है। इसमें इस आशय का दूर-दूर तक कोई आरोप नहीं है। आप ने कहा कि सदन के नेता ने 10 अगस्त 2023 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंश का भी जिक्र किया। चूंकि इसमें किसी जालसाजी या फर्जी हस्ताक्षर का जिक्र नहीं किया गया है। मीडिया से अनुरोध है कि वे इसका उपयोग करने से बचें अन्यथा हम कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button