बीएसपी सुप्रीमो ने दलितों-गरीबों को हाथरस जैसे कांड से बचने का दिया मंत्र

मायावती ने हाथरस में हुए भगदड़ कांड पर दुख जाहिर करते हुए नारायण साकार हरि भोले बाबा के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने दलितों और गरीबों को ऐसे बाबाओं के चक्कर में नहीं पड़कर बाबा भीमराव आम्बेडकर के रास्तों पर चलकर तकदीर बदलने की बात कही है।

लखनऊ। हाथरस में भगदड़ से 120 से ज्यादा मौतों के बाद यूपी की सियासत में गरमा−गरमी का दौर जारी है। पहले अखिलेश यादव ने बयानबाजी कर सियासत का पारा चढ़ाया था। अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एक्स पर टिप्पणी की है।
Hathras Stamped : हाथरस भगदड़ पर मायावती ने कहा - राजनीतिक स्वार्थ नहीं,  बाबाओं के विरुद्ध कार्रवाई जरूरी... | Mayawati said on Hathras stampede -  Action against Babas is necessary
मायावती ने शनिवार को किए ट्वीट में कहा कि देश में गरीबों, दलितों और पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी और अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अंधविश्वास और पाखंडवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख और पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए। यही सलाह है।

दोषी पर हो सख्त कार्रवाई

मायावती ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि हाथरस कांड में बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी। इस मामले में सरकार को अपने राजनीतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़।
मैंने अवतार लिया है, प्रलय भी ला सकता हूं...', सत्संग के नाम पर कैसे  अनुयायियों को बेवकूफ बनाता था हाथरस वाला 'भोले बाबा' - Baba is not human  being he is God

हाथरस जैसे कांड से बचने का मंत्र

उन्होंने आगे लिखा कि बल्कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे कांडों से बच सकते हैं जिसमें 124 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हाथरस कांड में बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी। इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button