अवैध असलहे बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया ” भंडाफोड़ “, बड़ी मात्रा में उपकरण बरामद

विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तरी जोन की पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री ( factory ) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

उसके साथियों की तलाश में जुटी

Related Articles

पुलिस की छापेमारी के दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले भाग निकले। लेकिन पुलिस ने फैक्ट्री से अवैध देशी तमंचे, अर्धनिर्मित तमंचे व तमंचे बनाने वाले उपकरणों को भी बरामद किया है। पुलिस ने पकड़े गए युवक को जेल भेजने के साथ ही उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

मुखबिर की सूचना पर

मिली जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू हो चुकी है। पुलिस भी इस चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए एक्शन में आ चुकी है। मड़ियांव पुलिस सड़कों पर उतरकर चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर एक युवक कल्लू को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई।

नाजायज तमंचा बनाकर बेचने का कार्य

कल्लू के पास से एक देशी तमंचा बरामद हुआ। उस तमंचे की सप्लाई करने के लिए कल्लू आया हुआ था उसी दौरान उसकी गिरफ्तारी की गई है। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह की मानें तो विधान सभा चुनाव व अपराध के रोकथाम में अभियान चला रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि एक व्यक्ति नाजायज तमंचा बनाकर बेचने का कार्य करता है।

एक अर्ध निर्मित मकान में फैक्ट्री

मड़ियांव पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसने अपना नाम कल्लू मुताक्कीपुर निवासी बताया जो छोटा खुदान स्थित एक अर्ध निर्मित मकान में फैक्ट्री चलाता है। आरोपी ने पूछने पर बताया कि उसने एक व्यक्ति से कट्टा बनाने का काम सीखा था। अब वह खुद तमंचा बनाकर बेचता है। आरोपी की फैक्ट्री से 3 देशी तमंचा 315 बोर व 4 देशी तमंचा 410 बोर बरामद हुआ है। एक बोरी को पलट कर देखा गया तो 7 तमंचा की नाल एक हथौड़ी, एक प्लास व तमंचा बनाने के कई उपकरण प्राप्त हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button