भारत की G20 अध्यक्षता वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सहायक : Google CEO

भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं इसे अपने साथ लेकर जाता हूं। पिचाई ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, मैं एक ऐसे परिवार में...

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि भारत की जी20 अध्यक्षता सभी लोगों के लिए एक खुला, कनेक्टेड, सुरक्षित और उपयोगी इंटरनेट ऑफ थिंग्स बनाने के लिए एक समझौता करने का एक अद्भुत अवसर होगा।

सैन फ्रांसिस्को में अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से पद्म भूषण, भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्राप्त करने वाले पिचाई ने कहा कि “मुझे आकार देने वाले देश द्वारा” इस तरह से सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से प्रासंगिक है।

भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं…

भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं इसे अपने साथ लेकर जाता हूं। पिचाई ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, मैं एक ऐसे परिवार में बड़ा होने के लिए आभारी हूं, जिसने सीखने और ज्ञान को पोषित किया, माता-पिता के साथ, जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि मुझे अपनी रुचियों का पता लगाने के अवसर मिले।

उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की “डिजिटल इंडिया” पहल ने निस्संदेह प्रगति को गति दी है, और कहा, “मुझे खुशी है कि Google दो परिवर्तनकारी दशकों में सरकारों, व्यवसायों और समुदायों के साथ साझेदारी में काम करते हुए भारत में निवेश करना जारी रखता है। “

Google ने हाल ही में घोषणा की कि…

Google ने हाल ही में घोषणा की कि वह भारत के डिजिटल भविष्य में 10 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगा, इंटरनेट का उपयोग अधिक सुलभ और किफायती बनाने के लिए काम करेगा, देश की विशेष जरूरतों के लिए उत्पादों का विकास करेगा, सभी आकारों के व्यवसायों को उनके डिजिटल परिवर्तन के साथ सहायता करेगा, और artificial intelligence का उपयोग करके महत्वपूर्ण समस्याओं, सामाजिक मुद्दे का समाधान करेगा।

हमारे वीमेन विल एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम के माध्यम से, हमने सरकार और स्थानीय संगठनों के साथ मिलकर 1 मिलियन से अधिक महिलाओं और 55,000 से अधिक प्रशिक्षकों को पढ़ाया है। पिचाई ने कहा कि हम डिजिटल स्किलिंग में भी भारी निवेश कर रहे हैं।

पिचाई ने नैसकॉम फाउंडेशन और टाटा स्ट्राइव के सहयोग से 1,00,000 से अधिक Google करियर सर्टिफिकेट प्रायोजन भी प्रायोजित किए।

मशीन लर्निंग में हाल के विकास का उपयोग करते हुए, हमने इस वर्ष की शुरुआत में Google अनुवाद में 24 नई भाषाएँ जोड़ीं। पिचाई ने कहा, उनमें से आठ भारत के मूल निवासी हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button