मुरादाबाद में ग्रामीण की मौत के बाद बवाल, पुलिस को दौड़ा-दौड़कर पीटा

मुरादाबाद में मिट्टी उठा कर प्लॉट में भराव कर रहे किसान की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई. आरोप है कि पुलिस वालों ने अवैध वसूली के लिए खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का जीप से पीछा किया जिससे हादसा हुआ.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में ट्रैक्टर के नीचे दबने से युवक की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। दौड़ा-दौड़ाकर पत्थर-डंडे मारे। बंधक बनाया। वर्दी फाड़ दी। पुलिस पर हमले की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया।
डीएम और एसएसपी भारी फोर्स के साथ मौक पर पहुंचे। पब्लिक को समझाकर बंधक पुलिसवालों को मुक्त कराया। घटना ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र की है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस वसूली के लिए ट्रैक्टर का पीछा कर रही थी। तेज रफ्तार से भगाने की वजह से ट्रैक्टर पलट गया। जिसके नीचे दबने से ट्रैक्टर चला रहे ग्रामीण मोनू की मौत हो गई। पुलिस ने 2 कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
Moradabad Police Villager Clash After Man Death Road Jam illegal mining |  यूपी के मुरादाबाद में पुलिस वालों पर हत्या का आरोप, मार पीट में एक जवान  बेहोश, 4 के खिलाफ FIR
घटना मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में गांव तरफ दलपतपुर की है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां रहने वाला लोकेश उर्फ सोनू शुक्रवार सुबह ट्रैक्टर-ट्राली लेकर खेत से मिट्‌टी लेने गया था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अनीस नाम के कॉन्स्टेबल ने उससे प्रति ट्राली 500 रुपए की डिमांड की थी। पैसे नहीं देने पर अनीस ने कार से मोनू का पीछा कर ट्रैक्टर रोकने को कहा।

ग्रामीणों का कहना है कि डर की वजह से मोनू ने ट्रैक्टर नहीं रोका तो पुलिस लिखी सफेद रंग की गाड़ी से सिपाही ने उसका पीछा शुरू कर दिया। गाड़ी में 3 अन्य पुलिसकर्मी भी सवार थे। इसके बाद खेत पर जाकर मोनू का ट्रैक्टर पलट गया। जिसके नीचे दबने से मोनू की मौत हो गई।

सूचना पर घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव किया। पुलिस वालों को बंधक बनाकर कपड़े फाड़ दिए और उनकी गाड़ी की हवा निकाल दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे भारी फोर्स ने किसी तरह बंधक बनाए गए पुलिस कर्मियों को मुक्त कराया।

2 कॉन्स्टेबल नामजद, 2-3 अज्ञात के खिलाफ FIR

SSP सतपाल अंतिल ने बताया- पुलिस को शुक्रवार सुबह सूचना मिली थी कि ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के गांव तरफ दलपतपुर में एक ट्रैक्टर-ट्राली गांव के पास खेत में पलटी हुई है। ट्राली खाली है और उसके नीचे एक व्यक्ति की लाश है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने 2 पुलिस कर्मियों पर कुछ आरोप लगाए।

लगाए गए आरोप गंभीर हैं इसलिए परिजनों की शिकायत पर 2 कॉन्स्टेबल अनीस और नरेश को नामजद करते हुए 2-3 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। साक्ष्य संकलन करते हुए हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य आएंगे उनके अनुरूप मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button