IPL 2023: जहीर खान ने सवाल उठाया, सिर्फ 7 मैच क्यों खेले उमरान मलिक…

IPL 2022 की सनसनी बने उमरान मलिक का ये सीजन बहुत ही खराब रहा। उनको गिनती के 7 मैचों में टीम की प्लेईंग इलेवन में जगह दी गई लेकिन ऐसा क्यों हुआ

IPL 2022 की सनसनी बने उमरान मलिक का ये सीजन बहुत ही खराब रहा। उनको गिनती के 7 मैचों में टीम की प्लेईंग इलेवन में जगह दी गई लेकिन ऐसा क्यों हुआ है, ये सवाल सभी क्रिकेट फैंस के मन में चल रहा है। उमरान मलिक के लिए पिछले दिनों भारतीय टीम के पूर्व स्टार जहीर खान ने सवाल खड़ा किया था कि आखिर वो मैदान पर प्लेईंग इलेवन में क्यों नहीं दिख रहे हैं।

जहीर खान ने सीधे तौर पर एसआरएच मैनेजमेंट को उमरान के साथ हो रही नाइंसाफी को सबके सामने कह डाला। अब इस मामले पर एसआरएच के कप्तान एडेन मार्करम का नया बयान आया है। वो उमरान मलिक को अपनी प्लेईंग इलेवन में क्यों नहीं शामिल कर पाए, इसका उन्होंने दो टूक सा जवाब दिया है, जिसके बाद आईपीएल-16 में हंगामा खड़ा हो गया है।

Umran Malik Not Handled Well By SRH: Former India Star Pacer Criticises IPL  Franchise

उमरान मलिक के पीछे पड़ गया टीम मैनेजमेंट

हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि कप्तान एडेन मार्करम ने उमरान मलिक को अपनी प्लेईंग इलेवन में न खिलाने पर कौन सी बता कहकर सनसनी मचा दी है। अक्सर एसआरएच मैनेजमेंट पर खिलाड़ियों व कप्तानों पर दवाब बनाने की बातें सामने आती हैं। पहले भी एसआरएच मैनेजमेंट ट्राॅफी दिलाने वाले डेविड वार्नर को टीम से हटा दिया था। पिछले सीजन में केन विलियमसन को एसआरएच ने अपना कप्तान बनाया था लेकिन एक ही सीजन बाद मैनेजमेंट ने उनको टीम से release कर दिया।

अब खबर है कि टीम मैनेजमेंट भारतीय टीम के स्पीड स्टार उमरान मलिक के पीछे पड़ गया है। पिछले सीजन के 14 मैचों में 22 विकेट लेने वाले उमरान को इस सीजन में सिर्फ सात मैच खेलने को मिले हैं। जब इस मामले को लेकर एडेन मार्करम से पूछा गया तो बड़ा खुलासा हुआ है।

SRH के लिए IPL 2022 में मैच विनर साबित होंगे ये 5 खिलाड़ी

एसआरएच की टीम पर मैनेजमेंट पूरी तरह से हावी

एडेन मार्करम ने अपने बयान में कहा कि- ‘‘मैं सच में नहीं जानता कि उसके साथ क्या हो रहा है। सच में उमरान एक एक्स फैक्टर वाला खिलाड़ी है। वो 150 की स्पीड से गेंदबाजी करता है लेकिन पर्दे के पीछे क्या चल रहा है, इसके बारे में मैं नहीं जानता लेकिन उसके पास एक्स फैक्टर’’। एडेन मार्करम का ये बयान आईपीएल- 16 की सनसनी बन गया है। इससे पहले उमरान को प्लेईंग इलेवन में न शामिल किए जाने पर भारतीय टीम के पूर्व स्टार गेंदबाज जहीर खान ने जमकर लताड़ लगाई थी।

अब मार्करम के इस बयान के बाद तो बहुत हद तक साफ हो गया है कि उमरान के सिर्फ सात मैच खेलने के पीछे पूरा हाथ एसआरएच मैनेजमेंट का था लेकिन ये बात भी सामने आई है कि एसआरएच की टीम पर मैनेजमेंट पूरी तरह से हावी है। यहां तक कि टीम की प्लेईंग इलेवन कप्तान न तय करके मैनेजमेंट ही तय करता है। ये क्रिकेट व टीम के प्लेयर्स के लिए बहुत ही खराब बात मानी जा रही है।

इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पर असर पड़ना तय

शायद यही वजह है कि एसआरएच अच्छे प्लेयर्स की मौजूदगी के बाद भी अपना बेस्ट परफाॅरमेंस नहीं कर पा रही है। बता दें कि उमरान मलिक ने इस सीजन में सिर्फ सात मैचों में पांच विकेट लिए हैं। माना जा रहा है कि इसका असर अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पर पड़ना तय है। निश्चित रुप से एसआरएच मैनेजमेंट के इस व्यवहार से उमरान का उत्साह कम होगा, जिसका असर उनके गेंदबाजी पर पड़ना तय है। अगर आईपीएल युवा खिलाड़ियों में जोश भरकर टीम इंडिया में भेजा है तो ये भी तय है कि उत्साह कम होने का असर दिखना भी तय है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button