Trending

लखनऊ में युवाओं को अपनी बात रखने के लिए मिला मंच, एक्ट के जरिये फैलाई जागरूकता !

लखनऊ विकास नगर में एक ओपन माइक माई लाइफ मेरे फैसले का प्रवाह वा यह एक सोच फाउंडेशन द्वारा प्रोग्राम रखा गया।   जिसमे सभी युवाओं ने बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया,

लखनऊ विकास नगर में एक ओपन माइक माई लाइफ मेरे फैसले का प्रवाह वा यह एक सोच फाउंडेशन द्वारा प्रोग्राम रखा गया।   जिसमे सभी युवाओं ने बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया, और अपनी बात रखी। आपको बता दे की प्रवाह संस्था जोकि दिल्ली में पिछले 30 सालो से युवाओं पर काम कर रही वही उत्तर प्रदेश में यह एक सोच फाउंडेशन भी पिछले 10 सालो से युवाओं पर कार्य कर रही है।

प्रवाह वा यह एक सोच फाउंडेशन युवाओं को वह मंच देता है। जिसमे युवा अपनी बात समाज में रख सके जिसके लिए संस्था उनको फेलोशिप देती और वो आमजनमानिस के बीच जाके जेंडरईशु जैसे तमाम मुद्दों पर बात करती है वही संस्था युवाओं को साथ लाने का काम करती है।

छोटा मुंह खरी बात….

वही बात करते हुए श्रिया ने बताया कि माई लाइफ मेरे फैसले का प्रोग्राम छोटा मुंह खरी बात में उन युवाओं को वो मंच दे सके और वो एक्ट के माध्यम से वा परफॉर्मिंग आर्ट के माध्यम से लोगो तक संदेश पहुंचाना और बताया कि जो लड़कियां है अपने बारे में नहीं सोच सकती उनको आगे आना चाहिए और अपने लिए एक कदम उठाना चाहिए और इस तरह के प्रोग्राम में समाज में कार्य करना चाहिए ?

संस्था युवाओं के साथ युवाओं के मुद्दों पर करती है काम

वही यथार्थ ने बताया कि प्रवाह वा यह एक सोच फाउंडेशन युवाओं के साथ मिल कर इस आर एच आर जेंडर वा अलग अलग मुद्दों पर काम करते है इसी उपलक्ष्य में माई लाइफ मेरे फैसले छोटा मुंह खरी बात का ओपन माइक मंच रखा गया जिसने युवाओं के साथ तमाम मुद्दों पर बात की गई यथार्थ ने बताया कि ओपन माइक एक ऐसा मंच है जिसमे युवा अपनी खुल के बात रख सके और युवाओं तक अपनी बाते पहुंचा सके और समाज में बदलाव ला सके, ये संस्था युवाओं के साथ युवाओं के मुद्दों पर काम करती है।

और समाज में यह संदेश पहुंचाना चाहती है की समाज में जिस तरह के जेंडर ईशु वा अलग समस्याएं चल रही है। उनको खत्म किया जा सके और उन सबको एक साथ लाया जा सके, वही स्कूल में जाके कॉलेज में जाके गांव में जाके सेशन लेते है। और इस मुद्दों पर बात करते है इसमें अलग अलग प्रकार की एक्टिविटी होती जैसे नुक्कड़ नाटक ओपन माइक पैनल डिस्कशन के माध्यम से लोगो तक अपनी बात पहुंचाते है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button