मिलेगा Free में खाना, बस नाम में आए राम-सीता ,हनुमान लक्ष्मण !

बैनर के नीचे एक छोटी सी फूड वैन खड़ी होती है, ओवैस खान उन लोगों को फ्री में खाना खिला रहे हैं, जिनके नाम राम-सीता, लक्ष्मण या हनुमान होगा। 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी ,इन दिनों प्रभु श्रीराम के नाम की धूम मची हुई है। हर किसी की जुबां पर राम का नाम है। इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन के पास लगे एक बैनर पर हर किसी की निगाह थम जा रही है ,बैनर में राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की फोटो है, बैनर के नीचले हिस्से में लिखा हुआ है कि अगर आपके नाम में राम-सीता, लक्ष्मण और हनुमान आता है को आपको हमेशा फ्री में खाना मिलेगा। ठीक इसी बैनर के नीचे एक छोटी सी फूड वैन खड़ी होती है, इस फूड वैन को ओवैस खान नाम के युवक चलाते हैं ओवैस खान उन लोगों को फ्री में खाना खिला रहे हैं, जिनके नाम राम-सीता, लक्ष्मण या हनुमान होगा।

नाम में राम-सीता, लक्ष्मण और हनुमान तो मिलेगा फ्री में खाना, नोएडा के इस  मेट्रो स्टेशन के पास ठिकाना - muslim man distribute food in free whose name  is ram laxman sita

हमें भी राम मंदिर की उतनी ही खुशी है

ओवैस खान ने कहा, ‘जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो कई लोग हम पर तंज कस रहे थे कि तुम्हें तो खुशी नहीं हुई होगी। ऐसे लोगों को ही मैंने मैजेस देने की कोशिश की है कि ये हिंदू-मुस्लिम एकता की बात है और उनकी एकता को कोई तोड़ नहीं सकता है। हमें भी राम मंदिर की उतनी ही खुशी है, जितनी हिंदुओं को है।

ये हिंदू मुस्लिम एकता की बात है

ओवैस ख़ान आगे बताते हैं कि राम मंदिर के उद्दघाटन के समय लोगों ने उन्हें काफी तंज कसे थे कि तुम्हें तो ख़ुशी नहीं हुई। मैंने ऐसे लोगों को मैसेज देने के लिए इस नई पहल की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि ये हिंदू मुस्लिम एकता की बात है और उनकी एकता को कोई तोड़ नहीं सकता। मुस्लिमों को भी हिंदुओं की तरह ही राम मंदिर को लेकर काफी खुशी है।ओवैस बताते हैं कि प्रतिदिन तीन या चार लोग ऐसे आते हैं, जिनके नाम में राम सीता लक्ष्मण या हनुमान आता है। इसकी पुष्टि के लिए हम उनसे कोई भी आईडी फ्रूफ नहीं मांगते। हां अगर इसकी संख्या बढ़ती है, तो शायद आईडी सिस्टम शुरू किया जा सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button