National Blogger Day: ब्लॉग्गिंग से कमा सकते हैं पैसे, जानिए कैसे !

Blogger शब्द सुनते ही दुनिया किसी व्यक्ति या ऑनलाइन सामग्री निर्माता के बारे में सोच सकती है।

Blogger शब्द सुनते ही दुनिया किसी व्यक्ति या ऑनलाइन सामग्री निर्माता के बारे में सोच सकती है।आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो ब्लॉगर उपयोग करते हैं, आज 5 AUGUST को नेशनल “ब्लॉगर” डे को सेलेब्रेट किया जाता है। यह अभी भी दुनिया की सबसे प्रसिद्ध वेबसाइटों में से एक है ,जो सभी के लिए अपनी भावनाओ और ज्ञान को दुनिया के सामने वक्त करने में मदद करता हैं।

कब शुरू हुआ Blogger

ब्लॉगर या ब्लॉगस्पॉट डॉट कॉम प्लेटफॉर्म जो पहली बार 23 अगस्त 1999 को शुरू हुआ था, एक वेबसाइट है जहां उपयोगकर्ताओं को ब्लॉग प्रकाशन उपकरण और उनके ऑनलाइन शोकेस के लिए वेब डिजाइनिंग के लिए एक प्रवेश मार्ग प्राप्त होता है। यह दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण प्लेटफार्मों में से एक है, जैसा कि पहले सोशल मीडिया और अन्य ब्लॉग वेबसाइटों जैसे टम्बलर, वर्डप्रेस, न्यूग्राउंड्स और इसी तरह से था।

अपनी भावनाओ को वक्त करने का Platfrom

Google का ब्लॉगर अभी भी चल रहा है ,और आज भी, यह एक ऐसा मंच है जिसका उपयोग बहुत से लोग अपनी आवश्यकताओं के लिए स्वयं को व्यक्त करने के लिए करते हैं। दुनिया में कई अनुभव उपलब्ध हैं, लेकिन उस प्लेटफॉर्म की तुलना में कुछ भी नहीं है जो एक व्यक्ति अपनी जरूरतों के लिए उपयोग करने और एक्सेस करने का आदी है। यह एक ऐसा मंच हैं जहाँ उपयोगकर्ता अपने विचारों, विचारों और जो कुछ भी वे साझा करना चाहते हैं, प्रकाशित कर सकते हैं।

यह दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण प्लेटफार्मों में से एक है, जैसा कि पहले सोशल मीडिया और अन्य ब्लॉग वेबसाइटों जैसे टम्बलर, वर्डप्रेस, न्यूग्राउंड्स और इसी तरह से अब फेसबुक इंस्टाग्राम फिर भी, ब्लॉगर उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है जो अपना डोमेन शुरू करना चाहते हैं, लेकिन उनके पास किसी एक को डिजाइन करने या इसे शुरू से बनाने की कोई क्षमता नहीं है।आज के समय में लोग अपनी भावनाओ को लोगो तक पहुंचने के साथ साथ एक अपना करियर भी सेट कर सकते हैं ऐसे कई लोगो भी हैं जिन्होंने सिर्फ अच्छे ब्लॉग्स के जरिये अपने सफल करियर की शुरआत की हैं

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button