‘अयोध्या’: राममंदिर से पहले बना योगी मंदिर, जानें किस भक्त ने दिया CM को भगवान का दर्जा !

'अयोध्या' (Ayodhya) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान अयोध्या की 'रामनगरी' (Ramnagari) में मर्यादा पुरुषोत्तम (Most Dignified Man) भगवान 'श्रीराम' (Sriram) का मंदिर अभी बन रहा है।

‘अयोध्या’ (Ayodhya) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान अयोध्या की ‘रामनगरी’ (Ramnagari) में मर्यादा पुरुषोत्तम (Most Dignified Man) भगवान ‘श्रीराम’ (Sriram) का मंदिर अभी बन रहा है। ऐसे में अयोध्या के पूरवा गांव में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का मंदिर बनकर तैयार हो चुका है।

‘अयोध्या’ में बना CM योगी का मंदिर

जानकारी के अनुसार इस मंदिर में रोजाना सुबह शाम भजन-आरती होती रहती है। बता दें कि इस मंदिर का निर्माण CM योगी के एक भक्त ने करवाया है। हालांकि धर्म नगरी अयोध्या श्रद्धा और समर्पण के लिए जानी जाती है। इस कारणवश भगवान राम की नगरी में भक्तों का आभार व्यक्त करने का तरीका भी काफी अलग है।

‘CM योगी’ को दिया भगवान का दर्जा

आपको बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ के द्वारा अयोध्या के विकास और त्रेता युग की तर्ज पर अयोध्या की रचना करना एक युवक को इतना प्रभावित कर दिया है कि, भक्त ने CM योगी को भगवान का दर्जा दे दिया है। इस सिलसिले में भक्त ने एक मंदिर का निर्माण भी करवा दिया है। बता दें कि इस मंदिर में प्रतिदिन आरती के साथ ही पूजा पाठ भी होती है। ऐसे में इस मंदिर में धनुषधारी रूप में योगी की प्रतिमा लगाई गई है।

‘प्रभाकर मौर्या’ ने मंदिर का किया निर्माण

अयोध्या से 15 किलोमीटर दूर मसौधा प्रखंड (Draft Block) के मौर्या का पूरवा के रहने वाले प्रभाकर मौर्या (Prabhakar Maurya) ने गांव में ही योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनवाया है। ऐसे में यहां सिर्फ 3 किलोमीटर दूर भगवान राम के भाई भरत का तपोस्थली भरत कुंड भी है।

मौर्या पेशे से एक यूट्यूबर हैं

सूत्रों के मुताबिक प्रभाकर मौर्या पेशे से मानें जानें एक यूट्यूबर (A Youtuber) हैं और साथ में ही भाजपा के योगी प्रचारक है। ऐसे में मौर्या ने यूपी चुनाव में योगी के समर्थन में कई गाने भी गाये हैं।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button