योगी इन एक्शन : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में दिए ये अहम निर्देश !

साजिशकर्ताओं/अभियुक्तों का पूरा विवरण एकत्रित करें, इनके वित्तीय स्रोत की गहनता से पड़ताल की जाए

 

लखनऊ : आज सीएम योगी (yogi) आदित्यनाथ ने बैठककर अहम निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में  शांति-सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास हुआ । असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की ।

पुलिस-प्रशासन ने प्रभावी कार्रवाई की, वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश में शांति व्यवस्था चिर स्थायी रहे, इसके लिए सतर्क सावधान रहना होगा ।

हर तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा, पुलिस और प्रशासन 24×7 अलर्ट मोड में रहे ।साजिशकर्ताओं ने किशोरों को सहारा बनाया, मुख्य साजिशकर्ता की पहचान जरूरी है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास आने वाले दिनों में फिर से हो सकते हैं, इन लोगों का उद्देश्य शांति-सौहार्द को बिगाड़ना है। हमें एक टीम के रूप में काम करना होगा, ऐसी कोशिशों को नाकाम करना होगा- सीएम।

हम एक लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं, ऐसे में हमें सभी पक्षों से संवाद बनाए रखना होगा। धर्मगुरुओं/सिविल सोसाइटी से सतत संवाद बनाए रखें, उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई भी जारी रखी जाए।

कार्रवाई ऐसी हो जो एक नजीर बने, माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके। ऐसे में संवाद और सेक्टर स्कीम लागू की जाए, कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए निर्णय लें।

फील्ड अफसर के पास निर्णय लेने का अधिकार है, अन्य जनपद भी तत्परता के साथ कार्यवाही करें। इस बाबत ट्रिब्यूनल गठित है, कठोरतम कार्रवाई हो, अवैध कमाई समाजविरोधी कार्यों में ही खर्च होती है- सीएम।

डेडिकेटेड टीम बनाकर जांच करें, वरिष्ठ अधिकारी लीड करें, शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ कड़ाई से पेश आएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button