योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक में “संवैधानिक” आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना !

चुनावी राज्य कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी रैली में, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को धर्म आधारित आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा

चुनावी राज्य कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी रैली में, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को धर्म आधारित आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह संविधान के खिलाफ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मजबूत ‘डबल इंजन सरकार’ के कारण पिछले छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश के विकास और प्रगति की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार – एक केंद्र में और दूसरी उनके गृह राज्य में – ने सबसे मजबूत तरीके से अपनी ताकत दिखाई है।

हम तुष्टिकरण में नहीं, बल्कि सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं

बीजेपी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि “उत्तर प्रदेश में सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी है। ‘नो कर्फ्यू, नो दंगा, वहां पर है सब चंगा’। उन्होंने कहा, ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ (एक भारत, महान भारत) की अवधारणा, जिसमें भाजपा विश्वास करती है, अकेले भारत को आगे ले जा सकती है, उन्होंने कहा, “हम तुष्टिकरण में नहीं, बल्कि सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं।”

मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का जिक्र

योगी आदित्यनाथ ने यहां एक चुनावी रैली के दौरान कहा, “कांग्रेस पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का तुष्टिकरण करती है और धर्म आधारित आरक्षण देती है, जो कि भारतीय संविधान के खिलाफ है।” वह अन्य पिछड़ा वर्ग की 2बी श्रेणी के तहत मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का जिक्र कर रहे थे, जिसे कर्नाटक में भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के अंत में यह कहते हुए खत्म कर दिया कि धर्म आधारित कोटा का कोई संवैधानिक समर्थन नहीं है।

आदित्यनाथ ने कहा, “1947 में भारत को धार्मिक आधार पर विभाजित किया गया था। देश धर्म आधारित आरक्षण का समर्थन नहीं कर सकता है और हम एक और विभाजन के लिए तैयार नहीं हैं।योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि केंद्र और कर्नाटक की भाजपा सरकारों ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया है और इस्लामी संगठन की कमर तोड़ दी है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button