YEAREND2023: 2023 में ये फूड रहेंगे सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग !

अब हम सब जल्द ही 2023 को अलविदा कहेंगे' ये साल बेहद खास रहा इस साल में लोगों ने अपनी सेहत का खास ख्याल रखा है. 2023 में निश्चित रूप से याद रखने योग्य कई चीजें हैं।

अब हम सब जल्द ही 2023 को अलविदा कहेंगे।’ ये साल बेहद खास रहा. इस साल में लोगों ने अपनी सेहत का खास ख्याल रखा है. 2023 में निश्चित रूप से याद रखने योग्य कई चीजें हैं। खास बात यह है कि इस साल लोगों ने अपने खान-पान पर भी खूब ध्यान दिया. हाल ही में वैश्विक सर्च इंजन गूगल ने 2023 में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खाद्य पदार्थों की सूची की घोषणा की है। देखा जा सकता है कि इसमें कई खाद्य पदार्थों ने बाजी मारी है।

Millets Contain Tryptophan An Amino Acid That Lowers Appetite And Helps In  Managing Weight | मिलेट्स पर इतनी बात हो रही है लेकिन क्या आपको पता है कि  गेहूं-बाजरे और मक्के में

गूगल पर बाजरा सबसे ज्यादा सर्च

यह स्पष्ट है कि लोग केवल विदेशी भोजन नहीं, बल्कि वास्तविक स्वस्थ भोजन खाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 2023 में Google पर सबसे अधिक खोजे गए खाद्य पदार्थों की सूची यहां है। सूची से मुख्य रूप से पता चला कि लोग अधिक खाद्य पदार्थ खाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं। लोग वास्तव में अपने स्वास्थ्य की परवाह करते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि आप यह जानकर चौंक जाएंगे लेकिन यह सच है कि गूगल पर बाजरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। कई लोगों ने बाजरा खाने के फायदे और नुकसान जानने पर जोर दिया। फायदे और नुकसान ही नहीं, कई लोगों ने सीधे बाजरे से तैयार होने वाले खाद्य पदार्थों की रेसिपी भी सीखी।

क्या एवोकाडो आपके लिए अच्छा है? यहाँ विज्ञान क्या कहता है

गूगल पर दूसरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला फूड एवोकाडो

नरेंद्र मोदी ने सीधे तौर पर बाजरे को ‘श्री अन्ना’ कहा. दिलचस्प बात यह है कि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि गूगल पर दूसरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला फूड एवोकाडो है। एवोकैडो एक अमेरिकी फल है। हालाँकि, पिछले कुछ वर्षों से इस फल की माँग भारत में बढ़ती जा रही है।

इतना ही नहीं, लगभग हर कोई इस फल को अपने आहार में शामिल करने पर ध्यान दे रहा है। एवोकाडो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद फल है। इस फल में बहुत सारे विटामिन होते हैं। विशेष: जिम करने वाले लोग खाते हैं यह फल। कश्मीरी व्यंजन मटन रोगन जोश भी तीसरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला खाद्य पदार्थ है। कश्मीरी डिश मटन के साथ-साथ काठी रोल्स भी सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला चैथा फूड है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button