WPL: हरमनप्रीत कौर के दहाड़ से पस्त हुई यूपी वॉरियर्स, MI ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) मैच में रविवार को कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने...

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) मैच में रविवार को कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने यूपी वॉरियर्स पर आठ विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई की टीम जीत के रथ पर सवार है. टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार चौथी जीत है। इसके साथ ही वह WPL पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने 15 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान एलिसा हीली (58 रन) ने शानदार लय को जारी रखते हुए ताहलिया मैक्ग्रा (50 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 58 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। हेले मैथ्यूज 12 रन बनाकर आउट हुए। यास्तिका भाटिया ने 27 गेंदों में 155 की स्ट्राइक रेट से 142 रन बनाए।

नेट साइवर-ब्रंट ने 31 गेंद पर 45 रन की नाबाद पारी खेली। दूसरे छोर पर हरमनप्रीत कौर ने उनका साथ दिया। हरमनप्रीत ने भी 33 गेंद में नाबाद 53 रन की पारी खेली। जिससे मुंबई की टीम ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस के लिए इशाक सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि अमेलिया केर ने इतने ही रन देकर दो विकेट लिए।

पिछले मैच में नाबाद 96 रन बनाने वाली हीली ने 46 गेंदों में अर्धशतक में सात चौके और एक छक्का लगाया, जबकि मैक्ग्रा ने 37 गेंदों में नौ चौके लगाए। यूपी वारियर्स ने दूसरे ही ओवर में देविका वैद्य (06) का विकेट गंवा दिया, जो स्वीप करने के प्रयास में सायका इशाक की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुईं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button