“मैं आज जहां हूं वहां तक ​​पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और दुगनी रातों की नींद हराम की है” : जय भानुशाली

जय भानुशाली अपने होस्टिंग कौशल के लिए जाने जाते हैं और उनके पास भारत के कुछ शीर्ष रियलिटी शो हैं जैसे डांस इंडिया डांस, इंडियन आइडल, सुपर स्टार सिंगर, वॉयस इंडिया आदि।

जय भानुशाली अपने होस्टिंग कौशल के लिए जाने जाते हैं और उनके पास भारत के कुछ शीर्ष रियलिटी शो हैं जैसे डांस इंडिया डांस, इंडियन आइडल, सुपर स्टार सिंगर, वॉयस इंडिया आदि। न केवल रियलिटी शो, बल्कि वह टीवी शो कयामत (2007) से अपने प्रतिष्ठित चरित्र नीव के लिए भी लोकप्रिय हैं। जय भानुशाली शो के बाद रातोंरात सनसनी बन गए। यह सुनने में जितना जादुई लग सकता है, क्या आप जानते हैं कि जय के लिए अपने करियर में मील के पत्थर हासिल करना बिल्कुल भी आसान नहीं था।

मैंने अपना विचार बदल दिया

गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले जय को शुरू में अपने स्कूल के दिनों में क्रिकेट में दिलचस्पी थी। हालांकि, उनका झुकाव हमेशा मनोरंजन उद्योग की ओर था। आगे की पढ़ाई के लिए वह मुंबई शिफ्ट हो गए। जय ने साझा किया कि उस समय उनकी बहन हेतल भानुशाली ने उन्हें मॉडलिंग की कोशिश करने का सुझाव दिया था। वे कहते हैं, “मेरी बहन ने सुझाव दिया कि मुझे मॉडलिंग में प्रयास करना चाहिए लेकिन मैंने इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया। बाद में, मैंने अपना विचार बदल दिया और उनके सुझावों पर काम किया।”

स्टार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा

जय को एक बड़ा ब्रेक पाने के लिए कई ऑडिशन और स्क्रीन टेस्ट से गुजरना पड़ा। फिर भी, 2004 के बाद स्टार के लिए तालिकाएँ बदल गईं, जैसे ही जय ने लोकप्रिय ब्रांडों के कुछ बड़े विज्ञापनों का हिस्सा बनना शुरू कर दिया। जय भानुशाली के काम से प्रभावित होकर, प्रसिद्ध टेलीविजन निर्माता एकता कपूर ने उन्हें अपने शो कयामत में नीव शेरगिल की मुख्य भूमिका की पेशकश की, जिसके लिए जय को जबरदस्त प्रशंसा मिली। इसके बाद स्टार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा क्योंकि उन्होंने देश के टॉप रेटेड शो के एक लोकप्रिय होस्ट के रूप में अपनी जगह बनाई।

 

यात्रा आसान नहीं है

जय ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला, “यात्रा आसान नहीं है। इसमें कई उतार-चढ़ाव आते हैं। उस सफलता को पाने के लिए मुझे 2000 ऑडिशन लगे। मैं आज जहां हूं वहां तक ​​पहुंचने के लिए दुगनी रातों की नींद हराम और कड़ी मेहनत।”

जय वर्तमान में डीआईडी ​​लिटिल मास्टर्स की मेजबानी कर रहे हैं, और कई अन्य परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button