महिला पहलवानों ने लगाई महिला बीजेपी सांसदों से गुहार !

बृजभूषण शरण सिंह का नाम आजकल काफी चर्चा में है क्योंकि इनके ऊपर पॉक्सो का आरोप लगाया गया है इसी के चलते महिला पहलवानों ने जंतर मंतर पर पिछले 22 दिनों से धरने पर बैठे रहने का प्रण लिया है।

बृजभूषण शरण सिंह का नाम आजकल काफी चर्चा में है क्योंकि इनके ऊपर पॉक्सो का आरोप लगाया गया है इसी के चलते महिला पहलवानों ने जंतर मंतर पर पिछले 22 दिनों से धरने पर बैठे रहने का प्रण लिया है। पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत बीजेपी की महिला सांसदों को खुला पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए पहलवानों ने महिला सांसदों से समर्थन मांगा है, जिससे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

Wrestlers Protest: बढ़ती जा रही जंतर-मंतर पर पहलवानों की 'ताकत', समर्थन में आईं खाप पंचायतें, बड़े आंदोलन की हो रही तैयारी! - Indian Wrestlers vinesh phogat sakshi malik ...

महिला बीजेपी सांसदों को खुला पत्र

पहलवानों ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली ये महिला सांसद हमारे दुख में भी शामिल हों और हमारा साथ दें। इतना ही नहीं 16 मई को देशभर के जिला मुख्यालयों पर 1 दिन के सत्याग्रह करने की मांग भी की गई है।  जंतर मंतर पर प्रेस को संबोधित करते हुए विनेश फौगाट ने कहा कि यहां धरने पर बैठे हुए आज हमें 22 दिन हो गए हैं, लेकिन अब तक बीजेपी से कोई हमारे पास नहीं आया। कोई महिला सांसद नहीं आई। जो लोग बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं, वो लोग हमारे इस दुख में शामिल नहीं हुए हैं।

vinesh phogat on wfi chief brijbhushan singh, महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों पर खेल मंत्रालय सख्त, भारतीय कुश्ती संघ से 72 घंटे में मांगा जवाब - sports ministry asks ...

पहलवानों का बीजेपी पार्टी पर हमला

कल यानी सोमवार को हम बीजेपी की महिला सांसदों को ओपन लेटर लिख कर उनसे मदद मांगेंगे। हमारे पहलवान उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे साक्षी मलिक ने कहा कि हम सभी समाज के लोगों से समर्थन मांगते हैं। हमारी लड़ाई में साथ दें। हम लोग जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही कह रहे हैं. इसलिए आप सभी लोग हमारे समर्थन में आए. प्रतिदिन कुछ लोग यहां जंतरमंतर पर हमारे समर्थन में आया करें। इसके अलावा विनेश फौगाट ने अपील की है मंगलवार को सभी लोग हमारे समर्थन में 16 मई को एक दिन सत्याग्रह करें।

Shruti (@Shruti97549092) / Twitter

महिला पहलवानों का आक्रोश

अपने अपने जिला मुख्यालय में जाकर ज्ञापन दें। पहलवानों ने अपने पत्र में लिखा, “भारत की हम महिला पहलवानों का भारत के पहलवान महासंघ के अध्यक्ष द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया है। महासंघ के अपने लंबे समय तक अध्यक्ष रहने के दौरान उन्होंने कई बार पहलवानों का यौन शोषण किया। पत्र में आगे लिखा है, “अब जब पानी नाक से ऊपर जा चुका था तो हमारे पास महिला पहलवानों की इज्जत के लिए लड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button