DOG HUNTING: क्या केरल सरकार देगी जानलेवा कुत्तों को जान से मारने की परमिशन ?

कुत्तो के आतंक से इन दिनों देश के कई राज्य काफी परेशान नज़र आ रहे है इसी बीच केरल राज्य में कुत्तो के जानलेवा हमले से बचने के लिए कई कड़े कानून लागू करने की बात की जा रही हैं।

कुत्तो के आतंक से इन दिनों देश के कई राज्य काफी परेशान नज़र आ रहे है इसी बीच केरल राज्य में कुत्तो के जानलेवा हमले से बचने के लिए कई कड़े कानून लागू करने की बात की जा रही हैं। साथ ही देश के अन्य शहरों में भी कुत्तो के रजिस्ट्रेशन पर जोर देने की बात की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट से मांगी परमिशन

आवारा कुत्तों के हमलों से परेशान केरल के लोगों ने केरल की सरकार ने हिंसक प्रवृत्ति और रेबीज संक्रमण की चपेट में आए कुत्तों को मारने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी की मांग की है। मिली जानकरियों के अनुसार बता दें कि केरल में बीते 5 साल में 8 लाख लोग हिंसक कुत्तो का शिकार हो चुके है।बात करे साल 2018 की तो तब 1,48,899, आवारा कुत्तो ने तो वहीं साल 2019 में 1,61,055, साल 2020 में 1,60,483, साल 2021 में 2,21,379 और 2022 की अगर बात की जाए तो अब तक 1.2 लाख लोग आवारा कुत्तो का शिकार हो चुके है। केरल के स्थानीय स्वशासन मंत्री एमबी राजेश के अनुसार जानलेवा आवारा कुत्तो के लिए राज्य में 20 सितंबर से 20 अक्टूबर तक vaccination campaign चलाया जाएगा।

दिल्ली में कुत्तो पर रजिस्ट्रशन न होने पर लगेगा जुर्माना

भारत के कई राज्यों में कुत्तो के आतंक से परेशान होने पर दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद और नोएडा में नगर निगम ने कई कड़े नियम लागू कर दिए है जिसके अनुसार अब कुत्ते का रजिस्ट्रेशन न कराने पर 5000 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया। गाजियाबाद के एओए संरक्षक आलोक कुमार के मुताबिक 200 समितियों ने गाइडलाइन लागू की है। बता दें अब राज्य में आवारा कुत्तो पर रजिस्ट्रशन न करना क्राइम के दायरे के अंतर्गत माना जाएगा।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button