India vs South Africa 3rd ODI: 12 साल बाद मिलने वाली ODI सीरीज में बारिश बनेगी रुकावट ?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहली प्रतियोगिता 9 रन से जीतकर लखनऊ में 1-0 की बढ़त बना ली, जिसके बाद भारत ने रांची में एक प्रभावशाली रन-चेस के साथ वापसी की। वहीं दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के समय की बात करे तो आज का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।


क्या हैं मौसम का हाल

पिछले रिकॉर्ड्स की बात करे तो 2010 के बाद भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है। साथ ही आज इंडिया टीम के लिए करो या मरो की स्थिति बनी हुई हैं। साथ ही मौसम की बात करे तो आज मैच दिल्ली के स्टेडिम में संपन्न होना है पर पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में काफी बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज भी बारिश के काफी आसार हैं। अगर बारिश की संभावना ज्यादा हुई तो मैच रद्द भी किया जा सकता हैं।

मैच से जुड़े अन्य जानकरियां

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होती है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी उसके लिए पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा बेहतर साबित होगा। साथ ही पिच स्पिनरों को भी मदद करती है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी उसके लिए पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा बेहतर साबित होगा। पिछले मैच में मिली शानदार जीत के बाद कप्तान शिखर धवन अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button