BCCI: बीसीसीआई के चलते क्या टी20 लीग में धोनी नहीं बन पाएंगे मेंटॉर ?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की टी 20 लीग में अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को मेंटर के रूप में पेश करने की उम्मीद कर रहे थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की टी 20 लीग में अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को मेंटर के रूप में पेश करने की उम्मीद कर रहे थे। पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने CSK को इस अवसर से वंचित कर दिया। BCCI ने एक बार फिर भारत के क्रिकेटरों के विदेशी फ्रैंचाइज़ी लीग में शामिल होने पर अपना रुख स्पष्ट किया।

भारतीय खिलाड़ी नहीं ले सकते किसी अन्य लीग में भाग

सीएसए टी20 लीग की सभी छह फ्रेंचाइजी को आईपीएल टीमों के मालिकों ने खरीद लिया है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी जो विदेशी फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने की उम्मीद कर रहा है, उसे उन लीगों के लिए अपनी प्रतिबद्धता का वादा करने से पहले बीसीसीआई के साथ सभी संबंधों को तोड़ना होगा। जिसके बाद यह साफ़ तौर पर स्पष्ट हो गया हैं कि घरेलू खिलाड़ियों सहित कोई भी भारतीय खिलाड़ी तब तक किसी अन्य लीग में भाग नहीं ले सकता जब तक वह खेल के सभी रूपों से सिर्फ भारत के लिए खेलेगा

धोनी को आईपीएल से भी संन्यास लेने की जरूरत है: BCCI

विदेशी लीगों में भारतीय खिलाड़ियों के शासन को लेकर बीसीसीआई सख्त रहा है।लेकिन धोनी ठीक दो साल पहले घोषणा करते हुए भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके है। वहीं BCCI ने धोनी के लिए साफ़ शब्दों में कहा कि धोनी को सीएसए टी20 लीग में सीएसके की टीम का मेंटर बनने के लिए आईपीएल से भी संन्यास लेने की जरूरत है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button