IND vs SA 1st ODI: क्या ख़राब मौसम डालेगा इकाना में होने वाले मैच में खलल ?

IND बनाम SA पहला ODI मुकाबला 6 अक्टूबर (गुरुवार) को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। शिखर धवन IND बनाम SA ODI श्रृंखला में भारत का नेतृत्व कर रहे है

IND बनाम SA पहला ODI मुकाबला 6 अक्टूबर (गुरुवार) को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। शिखर धवन IND बनाम SA ODI श्रृंखला में भारत का नेतृत्व कर रहे है जबकि टेम्बा बावुमा दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हैं। प्रदेश में भारी बारिश के चलते इकना में मैच होने पर लोगों के मन में कई सवाल उठने लगे है।

बारिश से प्रभावित होने की अत्यधिक संभावना

मिली जानकारियों के अनुसार यूपी में बारिश की संभावना दिन में 97 फीसदी और रात में 23 फीसदी है इसलिए, IND बनाम SA पहला ODI बारिश से प्रभावित होने की अत्यधिक संभावना है क्योंकि वर्षा की संभावना लगभग 100% है। वही हालही में जारी हुई मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार दोपहर 3 बजे तक लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मैच दोपहर 1:30 बजे IST से शुरू करने का निर्धारण किया गया था।

इकाना स्टेडियम की पिच पर हुए मैचों का हाल

लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम high scoring ग्राउंड है। पहली पारी का औसत 215 है जबकि दूसरी पारी का औसत 208 है। मैदान ने अब तक 8 ODI मैचों की मेजबानी की है। दिलचस्प बात यह है कि दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 में से 7 ODI मैच जीते हैं, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम केवल एक बार जीती है। stadium में अब तक का top score 269-3 है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button