पीएम मोदी को अचानक क्यों याद आए मुलायम सिंह यादव?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए एक पुरानी घटना को लेकर मुलायम सिंह यादव का जिक्र किया।

दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया और कांग्रेस समेत विपक्ष को आड़े हाथ लिया। इसके साथ समाजवादी पार्टी को पुराने घटनाक्रम भी याद दिलाए. पीएम मोदी ने सबसे पहले जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार किया और दिवंगत मुलायम सिंह यादव का एक बयान पढ़कर सुनाया और पूछा, रामगोपाल जी (सपा के सांसद) यहां बैठे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या मुलायम जी कभी झूठ बोलते थे क्या? वे कभी झूठ नहीं बोलते थे. यह बात रामगोपाल जी को अपने भतीजे (अखिलेश) को भी बताना चाहिए. रामगोपाल जी को अपने भतीजे को यह भी बताना चाहिए कि राजनीति में एंट्री करते ही सीबीआई का शिकंजा कसने वाला कौन था? पीएम मोदी का इशारा कांग्रेस की तत्कालीन यूपीए सरकार पर था।

पीएम मोदी ने कहा, पहले एजेंसियों का दुरुपयोग किस तरह से होता था, यह बताना चाहता हूं. पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव का बयान पढ़ा और कहा- रामगोपालजी, नेताजी कभी झूठ बोलते थे क्या? जरा भतीजे को भी बताएं कि शिकंजा किसने कसा था? पीएम ने सुप्रीम कोर्ट की वो टिप्पणी भी याद दिलाई, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को पिंजरे में बंद तोता बताया था. पीएम मोदी ने कहा, हमारे लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई एक मिशन है. ये हमारे लिए चुनाव में हार-जीत का विषय नहीं है. 2014 में जब सरकार बनी तब हमने कहा था कि हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगी. हमारी सरकार भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करेगी, कालेधन पर वार करेगी. हम गरीब कल्याण की योजनाएं चला रहे हैं. हमने कालेधन के खिलाफ कानून बनाया. हमने डीबीटी शुरू किया. हमने डिजिटल टेक्नोलॉजी का उपयोग किया. . लीकेज दूर किया और आज एक नया पैसा लीक नहीं होता है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन के लिए एजेंसियों को खुली छूट
पीएम मोदी का कहना था कि जब आम आदमी तक योजनाएं पहुंचती हैं तब उसका लोकतंत्र में भरोसा बढ़ता है और इसी का परिणाम है कि तीसरी बार यहां बैठा हूं. मैं बिना लाग-लपेट के कह रहा हूं, हमने एजेंसियों को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे रखी है. हां, वो ईमानदारी से ईमानदारी के लिए काम करे. कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, ये मोदी की गारंटी है. पीएम ने पेपर लीक को लेकर कहा, हम चाहते थे कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति ना हो, लेकिन विपक्ष को इसकी आदत है. मैं भारत के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा मिले, इसके लिए एक्शन लिए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, कई आरोप लगाए गए. कुछ आरोप ऐसे हैं जिनका जवाब घटनाएं खुद दे देती हैं. पीएम ने मतदान में दशकों का रिकॉर्ड टूटने का जिक्र किया और जम्मू कश्मीर के लोगों को बधाई दी. पीएम ने कहा, आतंकी घटनाओं में 10 साल में गिरावट आई है. आतंक और अलगाव खत्म हो रहा और इस लड़ाई में जम्मू कश्मीर के नागरिक नेतृत्व कर रहे हैं. आज वहां टूरिज्म नए रिकॉर्ड बना रहा है साथ ही निवेश बढ़ रहा है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button