Monsoon Session: संसद के बाहर मच्छरदानी किसने लगाई

संसद में भारतीयों का ब्लड बचाइए, बाहर Adani उनका खून चूस रहे हैं".

राज्यसभा से सस्पेंड हुए विपक्षी दलों के सांसद संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.. बुधवार को 11 बजे से शुरू हुआ ये प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर तक चलेगा। प्रदर्शन की पहली रात निलंबित सांसदों को मच्‍छरों ने सोने नहीं दिया। इसलिए गुरुवार की रात मच्‍छरों से बचने के लिए सांसदों ने मच्‍छरदानी के भीतर रात गुजारी।

एक तस्‍वीर में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मच्‍छरदानी में सोते दिखाई दे रहे हैं।सांसद अपने निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान विपक्षी सांसदों को काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है. खासकर मच्छर उनकी परेशानी बढ़ा रहे हैं. खुली जगह होने की वजह से रात में सोने में दिक्कत हो रही है. यही कारण है कि सांसद मच्छरदानी लगाकर अपनी नींद पूरी कर रहे हैं.

मच्छरदानी में संजय सिंह-

राज्यसभा से आम आमदी पार्टी के निलंबित सांसद संजय सिंह मच्छरदानी में सोए हुए दिखाई दिए. उनके अलावा टीमएसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुष्मिता देव और मौसम बेनजीर नूर भी मच्छरदानी में सोते नजर आए. मच्छरों से परेशान सांसदों ने बीती रात मॉर्टिन की क्वाइल जलाकर रात बिताई. इसका एक वीडियो कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने ट्विट किया था.

वीडियो में हाथों पर मच्छर बैठा दिख रहा था, साथ में मॉर्टिन क्वाइल जली हुई है. वही वीडियो ट्वीट करते हुए मनिकम टैगोर ने लिखा संसद परिसर में मच्छर हैं, लेकिन विपक्षी सांसद डरते नहीं हैं. संसद में भारतीयों का ब्लड बचाइए, बाहर Adani उनका खून चूस रहे हैं”.

बता दें कि संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान गलत व्‍यवहार के कारण 27 सांसदों को निलंबित किया गया है। इसनमें 23 राज्‍य सभा और 4 लोकसभा से हैं। राज्यसभा में नियम 255 और 256 में सभापति को सदस्यों के निलंबन से संबंधित शक्ति दी गई है। लोस अध्यक्ष को यह शक्ति सदन की रूलबुक के नियम 373 व 374 के तहत मिली है। फ़िलहाल सांसद संसद के बाहर निलंबन वापस लेने को लेकर प्रदर्शन कर रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button