#National Be An Angel Day: आपकी ज़िंदगी में कौन है खास, अपनों को याद करने का है दिन !

आप सभी की ज़िंदगी में कोई न कोई दोस्त जरूर खास होता है। ऐसे में आप खास मौके पर अपनी 'फैमिली और दोस्तों' (family and friends) के साथ घूमने जाते हैं , सेलिब्रेट (Celebrate) करते हैं।

आप सभी की ज़िंदगी में कोई न कोई दोस्त जरूर खास होता है। ऐसे में आप खास मौके पर अपनी ‘फैमिली और दोस्तों’ (family and friends) के साथ घूमने जाते हैं , सेलिब्रेट (Celebrate) करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आपकी ज़िंदगी में एक खास दिन और भी है। जिसे आपको किसी की भी परी (fairy) बनने के लिए और किसी की वीरता के विशाल कृत्यों (colossal acts of heroism)  शामिल होने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि आपकी इस खूबसूरत ज़िंदगी में आपके दयालु होने पर कई छोटे-मोटे काम किसी दूसरों के जीवन को बदल सकते हैं।

आपको बता दें कि ये दिन  National Be An Angel Day  हमें उन लोगों को प्रेरित करने और समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। जिन्हें इसकी आवश्यकता एवं जरूरत है। ऐसे में ये दिन उन सभी लोगों को पहचानने के लिये एवं उनके बारे में है। जो हमारे लिए स्वर्गदूत रहे हैं। इस सिलसिले में चाहे वो खराब योजना हो या बुरी खबर (Bad Plan or Bad News) हो। इससे कोई आपकी ज़िंदगी (Your Life) पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिये।

लोगों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने का है दिन

इस सिलसिले में चाहे कोई भी हो वो आपके लिए हमेशा साथ हो या आपके लिये हमेशा सही हो। बता दें कि हम सभी ने अपने जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का अनुभव किया है। वो आपकी फैमिली हो सकती या फिर दोस्त। जिसे हम एक देवदूत या सही व्यक्ति कह सकते हैं। ऐसे में एक बड़ी कामयाबी जिसने आपके जीवन को बदल दिया हो।

आपको बता दें कि हम में से अधिकांश ने आकाश की ओर देखा है। ऐसे में उस व्यक्ति की मदद के लिए भगवान को धन्यवाद भी दिया है। इस खास दिन आज नेशनल बी एन एंजेल डे (National Be An Angel Day) के दौरान इसे पहचानने का दिन है।

Angel Day का क्या है इतिहास?

नेशनल बी एन एंजेल डे (National Be An Angel Day) का इतिहास ये है कि लोगों को दयालुता के कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है। आपको बता दें कि जेने हॉवर्ड फेल्डमैन ने 1993 में इस खास को मनाने के लिये प्रेरित किया था।

बता दें कि उस समय से ही ये दिन अपने आप में एक इकाई बन चुका है। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी छोटे काम के लिये मदद मांगी थी, ये मांग पूरी नहीं की गई है।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button