कौन है प्रधानमंत्री के दोस्त अब्बास ?

प्रधानमंत्री ने माँ के जन्मदिन पर लिखा ब्लॉग, फिर चर्चा में आये अब्बास

एक नाम सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है और वो नाम है अब्बास, दरअसल प्रधानमंत्री अपनी माँ के 100 वे जन्मदिन पर अपनी माँ से मिलने गुजरात पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने अपनी माँ के साथ उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया उसके बाद उन्होंने अपनी माँ के लिए एक ब्लॉग लिखा उस ब्लॉग में उन्होंने अपनी बचपन की कहानियों को शेयर करते हुए अपने एक पुराने दोस्त की कहानी बताई जिसका नाम था अब्बास। अब जिक्र प्रधानमंत्री ने किया था चर्चा होना लाजमी है

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में अब्बास का जिक्र करते हुए कहा था कि ‘मां हमेशा दूसरों को खुश देखकर खुश रहा करती हैं. घर में जगह भले कम हो, लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा है. इसके उदाहरण के तौर पर पीएम ने बताया कि हमारे घर से थोड़ी दूर पर एक गांव था, जहां मेरे पिताजी के बहुत करीबी मुस्लिम दोस्त रहा करते थे. उनका बेटा था अब्बास. उनके पिता जब गुजर गए तो अब्बास मोदी के साथ ही पले बढ़े। अब्बास, मोदी के घर पर ही रहे और वहीं उनका बचपन गुजरा।

Related Articles

 

 

अपने ब्लॉग में अब्बास को याद करते हुए पीएम बताते हैं कि उनकी मां ईद पर अब्बास के लिए तरह-तरह के पकवान बनाया करती थीं। उन्होंने लिखा- “मां को दूसरों की खुशियों में खुशी मिलती थी। हमारा घर भले ही छोटा रहा हो, लेकिन वह बहुत बड़े दिल की थी। मेरे पिता के एक करीबी दोस्त पास के एक गांव में रहते थे। उनकी असमय मृत्यु के बाद, मेरे पिता अपने दोस्त के बेटे अब्बास को अपने घर ले आए। वह हमारे साथ रहे और अपनी पढ़ाई पूरी की।” अब जैसे ही प्रधानमंत्री का ये ब्लॉग लोगों तक पहुंचा इसके बाद मीडिया में पीएम मोदी के बचपन के दोस्त अब्बास की खोज होने लगी। आखिर, अब्बास कौन हैं, कहां हैं? हालांकि, कुछ ही घंटों बाद अब्बास  की सारी जानकारी निकलकर सामने आ गई। आइए जानते हैं आखिर अब्बास कौन हैं? अभी कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

पीएम मोदी के बचपन के दोस्त अब्बास इस समय ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपने छोटे बेटे के पास रह रहे है। अब्बास सरकार में क्लास 2 कर्मचारी के तौर पर काम करते थे। वे फूड एंड सप्लाई विभाग में भी रह चुके है वहीँ वो हालहीं में रिटायर हुए है । जानकारी के अनुसार अब्बास के दो बेटे हैं। छोटा बेटा ऑस्ट्रेलिया तो बड़ा बेटा गुजरात के कासीम्पा गांव में रहता है।

आपको बता दें की प्रधानमंत्री अपनी माँ के हीराबेन के जन्मदिन के अवसर पर अहमदाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने मां से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान मां के साथ मिलकर पीएम मोदी ने पूजा की, भोजन किया और माँ के पैर धोकर आशीर्वाद भी लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button