WHATSAPP ने लांच किया बड़ा ही अनोखा फीचर, पढ़े पूरी खबर !

चाहे परिवार हो, दोस्त हों या ऑफिस का काम, व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर जगह आसानी से किया जाता है।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप सिर्फ मोबाइल ही नहीं बल्कि जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। चाहे परिवार हो, दोस्त हों या ऑफिस का काम, व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर जगह आसानी से किया जाता है। यह दुनिया और एक-दूसरे से जुड़ने का एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है। प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता अनुभव को और समृद्ध करने के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल बदलाव लाता है। यह नया फीचर कुछ नया और अनोखा लेकर आता है। तो अब वीडियो कॉलिंग को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक, यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान म्यूजिक ऑडियो शेयर कर सकते हैं। तो आप वीडियो कॉल के दौरान इस ऑडियो को सुन पाएंगे।

Why should you use WhatsApp together with marketing automation? -  LianaTech.com

मल्टीमीडिया का उपयोग बढ़ेगा

WhatsApp के नए फीचर को लेकर अपडेट सामने आ रहा है. इस बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इस बारे में एक रिपोर्ट निकाली है। तदनुसार, iOS और Android दोनों पर यह सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। उसके लिए यह सुविधा विकसित की जा रही है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल करते समय वीडियो और संगीत ऑडियो साझा करने की अनुमति देगी। इससे मल्टीमीडिया का उपयोग बढ़ेगा।

जैसा कि रिपोर्ट में दावा किया गया है, यह नया फीचर इसी दिशा में एक और कदम है। नई वीडियो कॉल सुविधा उपयोगकर्ता अनुभव को समृद्ध करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह व्हाट्सएप द्वारा मैसेजिंग और कम्युनिकेशन ऐप पर दी जाने वाली सबसे बड़ी सुविधा है।

How to use emojis in your WhatsApp Broadcasts to make them more engaging? -  Interakt

इमोजी फीचर में नए बदलाव

जबकि यह अपडेट जारी हो रहा है, व्हाट्सएप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया मैनेज इमोजी रिप्लेसमेंट फीचर जारी कर रहा है। विंडोज़ 2.2350.3.0 के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा अपडेट को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है। यह नया अपडेट उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट को इमोजी प्रतिस्थापन विकल्प को अक्षम करने की अनुमति देता है। जिससे यूजर्स को अपने मन मुताबिक बदलाव करने का विकल्प मिलेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button