इस रास्ते को क्या नाम दूं, जाने कैसे लखनऊ की इस सड़क ने ली चार लोगों की जान !

गोमती नगर का समता मूलक चौराहा, चौराहे से थोड़ी दूर रिंग रोड, रिंग रोड के नीचे गोमती किनारे शॉर्टकट रास्ता। शॉर्टकट रास्ता आपको घर भी पहुंचता है

गोमती नगर का समता मूलक चौराहा, चौराहे से थोड़ी दूर रिंग रोड, रिंग रोड के नीचे गोमती किनारे शॉर्टकट रास्ता। शॉर्टकट रास्ता आपको घर भी पहुंचता है, तो मौत की नींद भी सुलाता है… जी हां, हम बात कर रहे हैं उसी स्थान की।जहां पर बीती देर रात एक हादसा हुआ। इस हादसे के दौरान एक महिला व पुरुष लापता हो गए। जबकि 2 लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। महिला और पुरुष की तलाश में 12 घंटे से अधिक समय तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका।

 

 

बीती देर रात एक कार में 4 लोग सवार होकर शॉर्टकट रास्ते से पेपर मिल कॉलोनी की ओर जा रहे थे। उसी दौरान अचानक कार फिसल कर नदी में समा गई… कार जब नदी में गिरी तो मिट्टी के दलदल में फंस गई। इस दौरान दमकल विभाग की टीम ने कार को हुक में फंसा कर निकालने की कोशिश की। कार बाहर की ओर खींची जा रही थी उसी दौरान रस्सी टूट गई, इसकी वजह से कार दोबारा दलदल में जा गिरी।

12 घंटे से अधिक समय से रेस्क्यू ऑपरेशन

यह हादसा महानगर से गोमतीनगर जोड़ने वाले रास्ते पेपर मिल कॉलोनी पर हुआ है। कार सवार महिला समेत चार लोग और एक कुत्ता इस हादसे में डूब गए। इस बीच ड्राइवर और एक युवक तैरकर बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें रिवरफ्रंट पर टहल रहे लोगों ने रस्सी के सहारे बाहर निकाला। वही महिला और उसके साथी की देर रात तक तलाश चलती रही, लेकिन पता नहीं चल सका। 12 घंटे से अधिक समय से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। करीब 700 मीटर के दायरे में डूबे दोनों की तलाश चल रही है, उसके बावजूद कोई सफलता नहीं मिली है।

जहां यह हादसा हुआ है वहां यह पहली घटना नहीं है।

यह वही शॉर्टकट रास्ता है जो गोमती रिवरफ्रंट से पेपर मिल कॉलोनी होते हुए हनुमान सेतु को जाता है। शॉर्टकट क्यों इसे मौत का रास्ता भी कह सकते हैं। कुकरेल नाले के बहते पानी के बीच से लोग अपनी गाड़ी को निकालते हैं। गाड़ी अगर फिसलती है तो उसको गोमती नदी में जाना तय होता है। जहां यह हादसा हुआ है वहां यह पहली घटना नहीं है।  22 जून 2021 को भी इसी शार्टकट रास्ते से गुजरने के चक्कर में फिसल कर एक बोलेरो कार नदी में समा गई थी।बोलेरो में सवार सात युवक तो निकाल लिए गए थे, जबकि एक की मौत हो गई थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button