Trending

वन विभाग की ये कैसी लापरवाही, तेंदुए के बच्चे को गाँव में छोड़ा !

जैसे-जैसे जंगल की संख्या दिन-ब-दिन कम होती जा रही है, जंगली जानवर शिकार की तलाश में शहरी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं।

जैसे-जैसे जंगल की संख्या दिन-ब-दिन कम होती जा रही है, जंगली जानवर शिकार की तलाश में शहरी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं। अहदमनगर जिलेका कोपरगाँव तालुका इस घटनाओं से छुटा नही है। हर दिन हम तेंदुओं के शहरी क्षेत्रों में आने और पालतू जानवरों और मनुष्यों पर हमला करने की खबरें सुनते, देखते और पढ़ते हैं। खासकर तालुक के टाकली इलाके में इन घटनाओं में इजाफा हुआ है और इस वजह से नागरिक और ग्रामीण भय के माहौल में जी रहे हैं।

4 से 5 माह का एक तेंदुऐ का बच्चा पानी पर तैरता नजर आया

गुरुवार दिनांक 2 फरवरी 2023 को बाबासाहेब ढघे जब सुबह 9 बजे तालुका के टाकली शिवार में डॉक्टर वृशाली स्वानंद तिलेकर के कुएं की मोटर चालू करने गए तो उन्हें कुएं में एक 4 से 5 माह का एक तेंदुऐ का बच्चा पानी पर तैरता नजर आया । तेंदुए का बच्चा कुंए में देख तिलेकर चौंक गए, उन्होंने तत्काल ग्रामीणों और वन अधिकारियों को फोन कर इसकी जानकारी दी।

तेंदुए के बच्चेको खेतमे छोड़ने से ग्रामीणों के बीच बड़ा विवाद

करीब 2 घंटे बाद तेंदुए को बचाने के लिए वन विभाग के दो कर्मचारी मौके पर पहुंचे साथ ही वहां मौजुद किसानों की मदद से चारपाई को रस्सी बांधकर तेंदुए के बच्चे को निकालने का प्रयास किया। करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद किसानों व वन अमले के प्रयास से शाम छह बजे के करीब कुएं से तेंदुए को निकालने में सफलता मिली ।

तेंदुए के बच्चे को कुएं से निकालते ही कुंए के पास गन्ने के खेतमे छोड़ दिया गया जिसकी वजह से ग्रामीणों की जान अब भी अटकी हुई है। तेंदुए के बच्चे को खेतमे छोड़ने से वन विभाग और टाकली गाव के ग्रामीणों के बीच बड़ा विवाद हो गया.तो वही किसानों ने मांग की है कि तेंदुए को पकड़कर पिंजेरेमे कैद किया जाए वरना ग्रामीनो कि ओरसे आंदोलन करने की चेतावनी दी गयी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button