“उन्होंने स्वतंत्रता के लिए क्या किया है?” नीतीश कुमार ने किया नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष !

न्यू फादर ऑफ इंडिया की बहस एक बार फिर शुरू हो गई है क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अमृता फडणवीस के ...

न्यू फादर ऑफ इंडिया की बहस एक बार फिर शुरू हो गई है क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अमृता फडणवीस के ‘फादर ऑफ द नेशन ऑफ न्यू इंडिया’ वाले बयान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा।

भारत के नए पिता के बारे में बोलते हुए नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “उन्होंने आजादी के लिए क्या किया है? आजादी की लड़ाई में आरएसएस का कोई योगदान नहीं था। मेरे पिता ने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था। और भले ही मैं औपनिवेशिक शासन खत्म होने के बाद पैदा हुआ, लेकिन हमें सब कुछ समझ में आया।” ”

उन्होंने आगे कहा, “क्या हम महात्मा गांधी के योगदान को कभी भूल सकते हैं?” उन्होंने कहा, “नए राष्ट्र के नए पिता – लेकिन आपने देश के लिए क्या किया है? क्या कुछ महत्वपूर्ण किया है? भारत ने कैसे प्रगति की है? केवल एक ही बात हुई है कि नई तकनीक विकसित की गई है।” आगे आरोप लगाते हुए कहा कि, “मीडिया को अब आजादी नहीं है”।

यह सब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के 21 दिसंबर के बयान से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को ‘नए भारत’ का ‘राष्ट्रपिता’ कहा था। अमृता फडणवीस ने कहा था, ”भारत के दो राष्ट्रपिता हैं।”

इससे पहले संजय राउत ने भाजपा से पूछा कि क्या वे टिप्पणी से सहमत हैं। उन्होंने लिखा, “आज नए भारत में भूख, गरीबी, बेरोजगारी, आतंकवाद के भूत सिर उठा रहे हैं। मोदी को नए भारत का जनक बनाना उनका अपमान है।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button