मोहम्मद शमी को लेकर ये क्या कह गए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान, पढ़े पूरी खबर !

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच कल से शुरू होगा। मोहम्मद शमी इस टेस्ट सीरीज में नहीं हैं।

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच कल से शुरू होगा। मोहम्मद शमी इस टेस्ट सीरीज में नहीं हैं। मोहम्मद शमी ने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप में अपनी क्षमता दिखाई थी। शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट लिए हैं। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया। इस जीत के हीरो बने मोहम्मद शमी। कल से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने भारत के युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया है। कल टीम में मोहम्मद शमी की जगह लेने वाले गेंदबाज भी दक्षिण अफ्रीका को दबाव में डाल सकते हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट क्या है? इतिहास, उत्पत्ति और भारत का रिकार्ड

मोहम्मद शमी की जगह किसी एक को मिल सकता है मौका

मोहम्मद शमी भारतीय गेंदबाजी की धुरी हैं। लेकिन एड़ी की चोट के कारण उन्होंने नाम वापस ले लिया है। मोहम्मद शमी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा या अनुभवहीन मुकेश कुमार में से किसी एक को मौका मिल सकता है। कृष्णा और मुकेश कुमार दोनों ही गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं। टेम्बा बावुमा से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी को लेकर सवाल पूछा गया। “मोहम्मद शमी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। भारत तो भारत है। उनके पास जगह है, मेरा विश्वास करो, जो कोई भी उनकी जगह लेगा वह आपको दबाव में डाल सकता है, ”टेम्बा बावुमा ने कहा।

टेम्बा बावुमा को क्या हुआ? टेम्बा बावुमा इंग्लैंड के खिलाफ क्यों नहीं खेल  रहे हैं? - समाचारIIIIIIIIIIIII

भारत ने कितने वर्षों से दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है?

टेम्बा बावुमा ने मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारत की तेज गेंदबाजी की तारीफ की। सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन मैदान पर खेला जाएगा। पहले दिन का खेल बारिश के कारण सीमित रहेगा। बावुमा ने भारत के खिलाफ खेलने की चुनौती स्वीकार की। दक्षिण अफ्रीका पिछले 31 साल से घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ अजेय है। बावुमा ने कहा कि इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश होगी।

टीम इंडिया लगातार दो बार फाइनल में हारी

टीम इंडिया के पास बेहतरीन टेस्ट टीम है। टीम इंडिया लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची। दोनों ही बार टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में एक बार न्यूजीलैंड से और एक बार ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। तो टीम इंडिया का WTC चैंपियनशिप जीतने का सपना टूट गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button