चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के बाद राज्यसभा में क्या बोले जयंत!

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी दल कमर कर चुके हैं इंडिया गठबंधन टूट रहा है और एनडीए मजबूत हो रहा है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी दल कमर कर चुके हैं इंडिया गठबंधन टूट रहा है और एनडीए मजबूत हो रहा है। तो वही हाल ही में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बेहतरीन 6 लगाया है। जो सीधे राष्ट्रीय लोकदल को अपने खेमे में करने के लिए बेहतरीन कदम नजर आ रहा है, जयंत चौधरी जल्दी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसका नजारा संसद में देखने को मिला दरअसल संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। 17वीं लोकसभा की कार्यवाही के आखिरी दिन राज्यसभा में जयंत चौधरी को लेकर जमकर हंगामा हुआ।

राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद बोले जयंत चौधरी - India TV Hindi

रालोद चीफ ने जैसे ही राज्यसभा में बोलना शुरू किया,

रालोद चीफ ने जैसे ही राज्यसभा में बोलना शुरू किया, कांग्रेस भड़क उठी और उपराष्ट्रपति से सवाल किया कि आखिर जयंत चौधरी को किस नियम के तहत अचानक बोलने का मौका दिया गया। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद शनिवार को राज्यसभा में जयंत चौधरी ने जैसी बोलना शुरू किया, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल उठाया कि आखिर उन्हें किस नियम के तहत बोलने दिया गया।

सरकार चरण सिंह के आदर्शों को समझती है

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से सवाल करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम उनका सम्मान करते हैं, जिन्हें भारत रत्न दिया गया। मगर जयंत चौधरी को अचानक राज्यसभा में किस नियम के तहत बोलने दिया गया। आप हमेशा मुझसे नियम की बात करते हैं। उपराष्ट्रपति ने सदन में कहा कि केवल जयंत ही बोलेंगे। इसके बाद जयंत चौधरी ने कहा, ‘मैं सांसदों के विरोध से बहुत दुखी हूं। जितने महान नेता आए हैं, सबने किसी न किसी से कुछ सीखा है। चौधरी चरण सिंह ने गांधी, शास्त्री सबसे सीखा। चौधरी चरण की पहचान किसान के रूप में है। सम्मान पर राजनीति ठीक नहीं। हम सब कब तक बंटे रहेंगे। 10 साल से मैं विपक्ष में हूं, मैंने ये महसूस किया कि ये सरकार चरण सिंह के आदर्शों को समझती है।

चौधरी चरण सिंह का इतना बड़ा सम्मान

जयंत चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी मोदी की तारीफ की और उनका आभार जताया, जयंत चौधरी ने कहा, ‘पीएम मोदी के नेतृत्व में चौधरी चरण सिंह को जो भारत रत्न मिला है, लोगों के भीतर एक नई जिज्ञासा पेश की है, ये पुरस्कार नहीं उम्मीद है, यह बहुत बड़ी जीत है, जो सरकार जमीन समझती है, वही चौधरी चरण सिंह का इतना बड़ा सम्मान कर सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button