West Bengal: ममता ने की RSS की तारीफ, भड़के सभी विपक्षी दल !

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने RSS की तारीफ की है। जिसने सभी को भौचक्का कर दिया है। ममता ने अपने बयान में कहा कि RSS में सभी बुरे नहीं हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने RSS (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की तारीफ की है। जिसने सभी को भौचक्का कर दिया है। ममता ने अपने बयान में कहा कि RSS में सभी बुरे नहीं हैं। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस, सीपीआई (एम) और AIMIM ने उन पर हमला बोला है। विपक्षी पार्टियों ने ममता को अवसरवादी बताया। वहीं भाजपा ने कहा कि RSS को ममता के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

ममता ने की RSS की तारीफ !

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमे उन्होंने कहा कि RSS पहले इतना बुरा नहीं था। मैं नहीं मानती कि वे बुरे हैं। RSS में कई अच्छे लोग हैं और वे भाजपा का समर्थन नहीं करते हैं। इसके बाद विपक्षी पार्टियों के अलग-अलग बयान आने शुरू हो गए।

Related Articles

West Bengal: BJP पर प्रहार, RSS पर प्यार! ममता बनर्जी बोलीं- 'RSS नहीं इतनी  बुरी, भाजपा कर रही छवि खराब'

ओवैसी ने बोला हमला !

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ममता के इस बयान को लेकर उनपर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा, 2003 में भी उन्होंने RSS को देशभक्त कहा था और बदले में RSS ने उन्हें दुर्गा कहा था। ओवैसी ने कहा, उम्मीद है कि TMC के मुस्लिम चेहरे उनकी ईमानदारी और रुख में निरंतरता के लिए सराहना करेंगे।

ममता बनर्जी ने की RSS की तारीफ, ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए याद दिलाया 2003 का  'देशभक्त' वाला बयान | Mamta Banerjee praises RSS, Owaisi sarcastically  reminds her of 'patriotic' statement of

TMC सांसद ने दिया जवाब !

ओवैसी के बयान पर TMC ने कहा कि पार्टी को अपने धर्मनिरपेक्ष चरित्र को उनके समक्ष साबित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। TMC सांसद सौगत राय ने कहा, हमें ओवैसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। ममता बनर्जी ने यह कहने की कोशिश की है कि हर संगठन में अच्छे और खराब लोग होते हैं।

TMC MP Saugata Roy said Party will talk to opposition to make Mamata  Banerjee PM candidate - नीतीश के नामों की चर्चा के बीच TMC नेता ने ममता के  लिए ठोकी दावेदारी,

कांग्रेस ने भी कसा तंज !

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, यह पहली बार नहीं है जब ममता ने RSS की सराहना की है। उन्होंने कहा, 2003 में भी ममता बनर्जी संघ की किताब रिलीज होने के कार्यक्रम पर गई थीं। उन्होंने तब लेफ्ट सरकार गिराने के लिए संघ की मदद मांगी थी। अधीर रंजन ने कहा, ममता चुनावी लाभ पाने के लिए कभी हिंदू कट्टरपंथियों और कभी मुस्लिमों को बहलाती हैं।

अधीर रंजन चौधरी बोले- राष्ट्रपति मुर्मू से माफी मांगूंगा लेकिन इन पाखंडियों  से नहीं - congress Adhir Ranjan says he will apologise to president Murmu  not these pakandi ntc - AajTak

संघ ने किया पलटवार !

संघ ने भी ममता द्वारा की गई तारीफ का जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को राज्य में राजनीतिक हिंसा रोकने पर काम करना चाहिए। संघ के बंगाल महासचिव जिश्नू बसू ने कहा, ममता ने कहा है कि RSS में कुछ अच्छे लोग हैं। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि विपक्षियों की हत्या की जाए। उन्होंने कहा, चुनाव से पहले हिंसा में 60 लोगों की हत्या की गई। ममता बनर्जी को राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना चाहिए।

Important role of pracharak in RSS - आरएसएस में प्रचारक की अहम भूमिका, ऐसे  होती है परीक्षा Aligarh News

भाजपा ने भी साधा निशाना !

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि न ही RSS को और न ही भाजपा को ममता बनर्जी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हमें ममता बनर्जी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है कि हम सही या हैं या गलत। यह लोगों को तय करने दीजिए।

दिलीप घोष ने भवानीपुर उपचुनाव स्थगित करवाने की मांग की, टीएमसी कार्यकर्ताओं  पर गुंडागर्दी के आरोप - BJP leader Dilip ghosh demands to postpone  Bhawanipur By Election NTC ...

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button