1 महीने में कम हो जाएगा Weight, वजन कम करने के लिए पिए इस फल का जूस !

यह फल विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ फार्मास्यूटिकल्स में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार,

आयुर्वेद के अनुसार आंवले को अमृत माना जाता है। यह फल विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ फार्मास्यूटिकल्स में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, आंवले में शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी और जीवाणुरोधी गुण होते हैं, जो मौसमी फ्लू और संक्रमण को रोकने में मदद करते हैं। यह त्वचा और बालों के लिए भी फायदेमंद है। अपने आहार में आंवला जैसे सुपरफूड को शामिल करने से आपको जादुई लाभ मिलेगा।

Weight loss: Here's why you must consume amla juice to get rid of the belly  fat! | The Times of India

यह शरीर को नम रखता है।

लाभ पाने के लिए खाली पेट आंवले का जूस पीने की सलाह दी जाती है। आहार विशेषज्ञ और पोषण विशेषज्ञ दिव्य गोपाल कहते हैं, “खाली पेट आंवले के रस का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है और विटामिन सी और फाइबर का पावरहाउस है।” यह शरीर को नम रखता है। वह पोषक तत्व आपके शरीर के कई कार्यों को बेहतर बनाने में मदद करता है।

संक्रमण से लड़ने में करता है मदद

चूंकि आंवला आवश्यक विटामिन और खनिजों से भरपूर है, खाली पेट आंवले का रस पीने से चयापचय दर बढ़ जाती है। वजन घटाने के लिए फायदेमंद हो सकता है। आंवले का जूस भी इम्यूनिटी को काफी हद तक बढ़ा सकता है। संक्रमण से लड़ने में मदद करता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button