हम 2047 तक 40 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकते हैं: मुकेश अंबानी !

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को रिलायंस परिवार दिवस समारोह के मौके पर कहा कि रिलायंस लौकिक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को रिलायंस परिवार दिवस समारोह के मौके पर कहा कि रिलायंस लौकिक बरगद के पेड़ की तरह बड़ा और बड़ा होगा। अध्यक्ष का कहना है कि “साल बीतेंगे। दशक बीत जाएंगे। रिलायंस लौकिक बरगद के पेड़ की तरह बड़ा और बड़ा होता रहेगा। इसकी शाखाएँ व्यापक रूप से फैलेंगी, इसकी जड़ें और गहरी जाएँगी और यह भारतीयों की बढ़ती संख्या के जीवन को छूएगी, समृद्ध करेगी उन्हें सशक्त बनाना, उन्हें सशक्त बनाना, उनका पोषण करना और उनकी देखभाल करना।

40 ट्रिलियन अमरीकी डालर की अर्थव्यवस्था

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस का मिशन विश्व स्तरीय और विश्व स्तर के व्यवसायों का निर्माण करके भारत को समृद्ध बनाना और सभी भारतीयों के जीवन में खुशियां लाना है। साथ ही उनका कहना रहा कि “जैसा कि आप जानते हैं, हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं, जब दुनिया 21वीं सदी को ‘भारत की सदी’ के रूप में देखने लगी है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इसे भारत का अमृत काल कहा है। अगले 25 साल आने वाले हैं।” भारत के 5000 साल पुराने इतिहास में सबसे परिवर्तनकारी हो। यह तब है जब भारत घातीय आर्थिक विकास हासिल करने के लिए तैयार है। हम 2047 तक – हमारी स्वतंत्रता की शताब्दी – एक स्थायी और स्थिर में 40 ट्रिलियन अमरीकी डालर की अर्थव्यवस्था बन सकते हैं।

Jio कि 5G की तैनाती पूरी

पूरे भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए आकाश अंबानी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “आकाश के नेतृत्व में, Jio पूरे भारत में दुनिया का सबसे अच्छा 5G नेटवर्क शुरू कर रहा है, जो दुनिया में कहीं और से तेज़ है। Jio कि 5G की तैनाती पूरी हो जाएगी। मैं दिल से 2023 में डिजिटल कनेक्टिविटी व्यवसाय में नंबर 1 की स्थिति को और मजबूत करने के लिए पूरी जियो टीम को बधाई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button