‘लखनऊ’: भीषण बारिश से सड़कों पर भरा पानी, नगर निगम और PWD विभाग की खुली पोल !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) की राजधानी 'लखनऊ' (Lucknow) में बारिश का कहर जारी है। इस दौरान लखनऊ में रविवार (Sunday) को एक बार फिर हुई बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) की राजधानी ‘लखनऊ’ (Lucknow) में बारिश का कहर जारी है। इस दौरान लखनऊ में रविवार (Sunday) को एक बार फिर हुई बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। ऐसे में बारिश की वजह से लोगों का जन- जीवन पूरी तरह से प्रभावित रहा। हालांकि अवकाश की वजह से सरकारी दफ्तर व स्कूल बंद रहे। जिससे घर से सड़कों पर निकलने वाले लोगों की मुसीबतें कम रहीं।

‘जलभराव’ से डूबा लखनऊ 

आपको बता दें कि, इस बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलभराव (Water Logging) हो गया था। ऐसे में हजरतंगज स्थित सिविल अस्पताल से सीएम आवास की तरफ जाने वाली सड़क बारिश की पानी से तालाब में तब्दील हो गई थीं। लगातार बारिश से बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। कई इलाकों में बिजली कटौती भी होती रही।

‘नगर निगम विभाग’ की खुली पोल

बारिश की वजह से लेसा में फॉल्ट (Fault in Lesa) की संख्या बढ़ गई। लखनऊ में सुबह से ही मूसलाधार बारिश शुरू हुई। यह बारिश छह घंटे में ही रिकॉर्ड 29 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।बता दें कि बारिश से लखनऊ की सड़कें पानी से लबालब हो गई। बारिश ने नगर निगम, एलडीए और लोक निर्माण विभाग की तरफ से बनाई गई सड़कों की पोल खोल दी है।

‘नगर निगम’ से नहीं मिली मदद

जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज निवासी शुभम ने बताया कि नगर निगम में फोन किया, तो उन्हें कोई मदद नहीं मिली। उनका कहना है नालियां साफ न होने से राम कथा पार्क से लेकर ईको गॉर्डन तक जलभराव की स्थिति बनी रही। लेखराज खजाना से लेकर चांसलर क्लब तक एक तरफ का रास्ता जर्जर होने से वहां हर तरफ पानी भर गया था।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बारिश की वजह से बिजली सप्लाई भी बाधित रही।
  • बिजली कटौती को लेकर करीब 500 से ज्यादा शिकायतें आयी थीं।
  • बारिश से कई बसें निरस्त, ट्रेनें देरी से पहुंची।
  • भीषण बारिश के चलते यात्रियों को टोटा रहा।
  • आलमबाग बस अड्डे से दिल्ली और बनारस की कई सेवाएं रद्द करनी पड़ीं।
  • गोमती नगर विस्तार सेक्टर छह, निराला नगर, इंदिरा नगर सेक्टर 14 , तकरोही, नीलमथा समेत कई इलाको में सुबह से बिजली की कटौती होती रही।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button